Thursday, September 28, 2023

संसदीय सचिव ने तीन लाख देने की घोषणा की

महासमुंद। शहर के वार्ड नंबर 18 में कुर्मी पारा के सामाजिक भवन में सुविधाओं का विस्तार कराया जाएगा। सामाजिक पदाधिकारियों की मांग पर संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने विधायक निधि से तीन लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की। जिस पर साामजिक पदाधिकारियों ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर का आभार जताया है।
आज गुरूवार को कुर्मी समाज के पदाधिकारी संसदीय सचिव निवास पहुंचकर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर से मुलाकात की। इस दौरान पदाधिकारियों ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर को बताया कि शहर के वार्ड 18 कुर्मी पारा में दर्री तालाब के पास कुर्मी समाज का भवन स्थित है। सामाजिक सहयोग से बने इस भवन में मूलभूत सुविधाओं की कमी है। जिससे सामाजिक कार्यों के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां पेेयजल, प्रसाधन, रसोई कक्ष सहित मूलभूत सुविधाओं की दरकार है। मूलभूत सुविधाएं मिलने से सामाजिक गतिविधियां बेहतर ढंग से संचालित हो सकेगी। जिस पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने तीन लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की। राशि की घोषणा पर योगेश कुमार चंद्राकर, बिसौहा राम चंद्राकर, सियाराम चंद्राकर, चमनलाल चंद्राकर, राकेश चंद्राकर, टिकेश्वर चंद्राकर, पुनीत राम चंद्राकर, घनश्याम चंद्राकर, रेखलाल चंद्राकर, रोशनलाल चंद्राकर, नंदकुमार चंद्राकर, खोमन चंद्राकर, शत्रुघन चंद्राकर, पवन कुमार आदि ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर का आभार जताया है।
बॉक्स
वार्ड में बोर खनन की घोषणा
संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने वार्ड 18 में पेयजल की समस्या के मद्देनजर बोर खनन की घोषणा भी की। वार्डवासियों ने मुलाकात के दौरान बताया कि यहां पेयजल की किल्लत रहती है। यहां बोर खनन की आवश्यकता है। जिस पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने तत्काल बोर खनन की घोषणा की।

सहायक की पदोन्नति

सहायक शिक्षक,प्रधान पाठक टी संवर्ग का पदोन्नति निर्विवाद संपन्न सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारी ने जेडी से मिलकर जताया आभार
बिलासपुर संभाग बिलासपुर संभाग में सहायक शिक्षक से शिक्षक एवं शिक्षक से प्रधान पाठक टी .संवर्ग का काउंसलिंग निर्विवाद रूप से पूर्ण पारदर्शिता पूर्वक संपन्न कराने पर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के संभागीय टीम से श्री रंजीत बनर्जी प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अश्वनी कुर्रे प्रदेश महासचिव श्री इंद्रजीत शर्मा प्रदेश संगठन मंत्री श्री डीएल पटेल जिला अध्यक्ष बिलासपुर श्री विकास कायरवार जिला सचिव श्री अवधेश विमल जिला मीडिया बिलासपुर श्री मनमोहन मिश्रा मरवाही,रायगढ़ ,कोरबा जिला के सुदूर अंचल से आए हुए पदाधिकारियों के द्वारा हर्ष व्याप्त करते हुए संभागी कार्यालय के संयुक्त संचालक श्री एसके प्रसाद की निगरानी में टी संवर्ग के प्रभारी श्री पीके राय एवं स्थापना शाखा प्रभारी श्री परमेश्वर जगत तथा काउंसलिंग कार्य में लगे अधिकारी कर्मचारियों के कुशल नेतृत्व में विवादित ढंग से सभी समस्याओं का समाधान करते हुए कार्य को संपन्न किए। जिसके लिए प्रसाद जी का फूल मालाओं गुलदस्ता से भव्य स्वागत एवंआभार व्यक्त किया और
संयुक्त संचालक श्री एसके प्रसाद जी से कहा कि आपके द्वारा माननीय मुख्यमंत्री जी की ड्रीम प्रोजेक्ट में से पदोन्नति भी एक प्रोजेक्ट था जिसका आपने छत्तीसगढ़ शासन की मंशा के अनुरूप काउंसलिंग नियम का अक्षर:स पालन करते हुए एक मिसाल कायम किया है, जिससे आने वाले समय में बिलासपुर 9संभाग का छत्तीसगढ़ में एक अलग पहचान बनेगा। जिसके कारण आदेश मिलते ही संगठन द्वारा पदोन्नति तिहार के रूप में मानकरअपना उत्साह व्यक्त करेगा और आप सब लोगो को याद करेगा।
संगठन के प्रदेश संगठन मंत्री श्री इंद्रजीत शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया में पदोन्नति को लेकर चल रहे भ्रामक खबर की सत्यता को जानने के लिए मैं रायगढ़ जिले के सुदूर अंचल विकासखंड धरमजयगढ़ के अंतिम छोर से 4 दिन से आकर बिलासपुर में रूककर टी संवर्ग की पूरी काउंसलिंग प्रक्रिया को देखा है और यहां पर पदोन्नति प्रभारी श्री पीके राय सर की कुशल नेतृत्व में पारदर्शिता पूर्वक हुए पदोन्नति कॉन्सलिंग को देखकर संतुष्टि जाहिर करते हुए संतोष करते हुए कहा कि इतनी पारदर्शिता पूर्वक कौशलिंग से संतुष्ट नहीं होता है तो उसे ईश्वर भी संतुष्ट नहीं कर सकता है।
प्रदेश महासचिव फेडरेशन संस्थापक श्री अश्वनी कुर्रे ने कहा कि इस पदोन्नति प्रक्रिया को पटरी में लाने के लिए लगातार डेढ़ वर्ष से माननीय उच्च न्यायालय का चक्कर काट काट कर चप्पल घिसे हैं ताकि हमारे छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षक को अपना हक अधिकार मिले और पदोन्नति हो सके जिसका सुखद परिणाम आज मिला है जिसके कारण आज पूरे छत्तीसगढ़ में पदोन्नति का लाभ हमारे सहायक शिक्षक शिक्षकों एवं उच्च वर्ग शिक्षकों को मिला है जिनके चेहरे में खुशी का चमक देखकर हम लोगों के दिल को बहुत सुकून मिलता है।
श्री कुर्रे ने यह भी कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी का स्लोगन
भूपेश है तो भरोसा है आज भी सहायक शिक्षक के दिलों में धड़क रहा है और उस धड़कन की आवाज को सुनने पर यही सुनाई दे रहा है की सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के पश्चात अब शीघ्र ही शेष बचे हुए सहायक शिक्षकों का वेतन विसंगति को दूर कर माननीय मुख्यमंत्री जी यह भी प्रमाणित कर देंगे की भूपेश है। तो भरोसा है।
संयुक्त संचालक श्री एस के प्रसाद ने कहा कि जिस प्रकार से टी सवर्ग का काउंसलिंग संपन्न हुआ है उसी प्रकार से निर्विवाद ई संवर्ग का काउंसलिंग संपन्न होगा और मुझे आशा नहीं पूर्ण विश्वास है की संगठन द्वारा बनाया गया हेल्प डेस्क एक संजीवनी बूटी की तरह सहायक शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण में काम कर रहा है।
इस प्रकार बिलासपुर संभाग टीम द्वारा आभार व्यक्त करते हुए सहायक संचालक श्री प्रसाद जी से निवेदन किया है टी संवर्ग का पदोन्नति आदेश शीघ्र जारी करने की कृपा करें।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,871FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles