Monday, December 5, 2022

फुलझर क्रिकेट संघ लेगा online Exam, खेल प्रतिभाओं को तराशने के online दिए जायेंगे 2 घंटे…

Chhattisgarh Digest News Desk ; Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.

सहयोगी पत्रकार – किशोर कर (महासमुंद)

4 अगस्त को खेल प्रतिभाओं को तराशने फुलझर क्रिकेट संघ लेगा ऑनलाइन परीक्षा

महासमुंद । खेल प्रतिभाओं को आगे बढाने के उद्देश्य को लेकर पिछले लगभग दो दशक से अपनी अलग पहचान स्थापित करने वाले फुलझर क्रिकेट संघ महासमुंद जिले में काफी ख्याति प्राप्त खेल संगठन है जिसके द्वारा आगामी 4 अगस्त मंगलवार को फुलझर क्रिकेट संघ के बैनर तले अपने खिलाड़ियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन कर रहा है।

परीक्षा समय 2 घंटे का होगा जो दोपहर 2:00 बजे से 4:00 तक रहेगा। 4:00 बजे के बाद लिंक स्वत ही बंद हो जाएगा। फुलझर क्रिकेट संघ के सचिव सुनील साहू ने बताया कि फुलझर क्षेत्र में 50 टीमें हैं, जो कार्क एवं ड्युज बाल क्रिकेट खेलते हैं। इन सभी खिलाड़ियों के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई है। परीक्षा में 100 अंक वाले 50 प्रश्न बहुविकल्पी होंगे प्रत्येक प्रश्न में दो अंक निर्धारित होगा। इस लिंक को फुलझर क्रिकेट संघ के व्हाट्सएप ग्रुप में भेज दिया जाएगा ।

साहू ने बताया कि वर्ष 2000 से अब तक पीसीएस के द्वारा जो भी प्रतियोगिता आयोजित की गयी है उसकी जानकारी, रिकार्ड, पीसीएस नियमावली तथा समिति से जुड़े गतिविधियों से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे ।

प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान आने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। कुल परीक्षार्थियों में से 10 प्रतिशत अधिक अंक प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा।

लॉकडाउन के समय खिलाड़ियों को अपने रिकॉर्ड आदि की जानकारी रहे इसके लिए इस परीक्षा में अधिक से खिलाड़ियों को शामिल होने की अपील की गई है। आन लाईन परीक्षा में पीसीएस पदाधिकारियों एवं अंपायरों को भाग लेने की अनुमति नहीं होगी।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles