Tuesday, November 29, 2022

PM की राज्‍यों के CM के साथ यह वीडियो कॉन्‍फ्रेंस, लॉकडाउन लागू होने के बाद मुख्‍यमं‍त्रियों के साथ यह होगी तीसरी बातचीत

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 27 अप्रैल को वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के जरिये राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे. देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद राज्‍यों के मुख्‍यमं‍त्रियों के साथ यह उनकी तीसरी बातचीत होगी. गौरतलब है कि देश में पहले 14 अप्रैल तक लॉकडाउन तक लागू किया गया जिसे बाद में तीन मई तक बढ़ा दिया गया था. सूत्रों के अनुसार, पीएम की राज्‍यों के सीएम के साथ यह वीडियो कॉन्‍फ्रेंस सोमवार सुबह 10 बजे शुरू होगी.

पीएम नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बातचीत करेंगे

पीएम की राज्‍यों के सीएम के साथ पिछली वीडियो कॉन्‍फ्रेंस 11 अप्रैल को हुई थी, जिसमें करीब 13 मुख्‍य‍मंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की थी. करीब चार घंटे तक चली इस बातचीत के दौरान पीएम ने लॉकडाउन के मामले में राज्‍यों के सीएम से इस बात का फीडबैक लिया था कि लॉकडाउन को खत्‍म किया जाना चाहिए या इसकी अवधि बढ़ानी चाहिए. बातचीत में सभी सीएम ने लॉकडाउन को बढ़ाने के पक्ष में राय दी थी.

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस के कुल संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब है, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,383 नए मामले सामने आए हैं और 50 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक मरीज 3,870 ठीक हो चुके हैं. राज्‍यवार बात करें तो देश के अब तक कोरोना संक्रमण के कुल केसों में से 60 फीसदी पांच राज्‍यों- महाराष्‍ट्र, गुजरात, दिल्ली, राजस्‍थान और तमिलनाडु से हैं.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,583FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles