Tuesday, November 29, 2022

PM मोदी समेत गृह मंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारीयों ने बैठक कर निवेश बढ़ाने की रणनीति पर की चर्चा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ COVID-19 महामारी के मद्देनजर अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए स्थानीय निवेश बढ़ाने के साथ साथ अधिक विदेशी निवेश आकर्षित करने के विभिन्न उपायों पर विस्तार से चर्चा की.

एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने एक बैठक की. बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि देश में मौजूदा औद्योगिक भूमि, भूखंडों, परिसरों आदि में परखे हुये, तैयार बुनियादी ढांचे के काम को बढ़ावा देने के लिये एक योजना विकसित की जानी चाहिये और इन्हें जरूरी वित्तीय समर्थन भी उपलब्ध कराया जाना चाहिये.

मोदी ने बैठक के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि निवेशकों को बनाये रखने, उनकी समस्याओं को देखने तथा उन्हें समयबद्ध तरीके से सभी आवश्यक केंद्रीय और राज्य मंजूरियां प्राप्त करने में मदद करने के हर संभव कदम सक्रियता से उठाये जाने चाहिये. बैठक में तेजी से देश में निवेश लाने और भारतीय घरेलू क्षेत्र को बढ़ावा देने की विभिन्न रणनीतियों पर भी चर्चा हुई. बता दें कि बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा खयाल रखा गया.

बैठक के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों तरह के निवेश को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,582FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles