Saturday, July 2, 2022

सियासी हलचल / BJP में शामिल नहीं हो रहे सचिन – ‘छवि खराब करने की कोशिश’

Chhattisgarh Digest News Desk :

(inputed ndtv )

नई दिल्ली :  कुछ दिनों से राजस्थान मे बगावती सुर बज रहे थे जिसमें पार्टी के खिलाफ बगावत कर रहे कांग्रेस नेता सचिन पायलट लगातार यह कह रहे है कि वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं. पायलट ने बुधवार को NDTV से बातचीत में फिर कहा कि वो बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान की नजर में उनकी छवि खराब करने की कोशिश में बीजेपी के साथ दिखाया जा रहा है. पायलट ने कहा, ‘मुझे बीजेपी के साथ दिखाना पार्टी हाई कमान की नज़र में मेरी छवि ख़राब करने की कोशिश है’.

फ़ाइल फोटो

पायलट ने NDTV से कहा, ‘मैं यह साफ करना चाहूंगा कि मेरी बीजेपी में शामिल होने की कोई योजना नहीं है. बीजेपी के साथ लिंक करके मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. मैं अभी भी कांग्रेस पार्टी का सदस्य हूं.’ पायलट ने आगे कहा, ‘आगे क्या करना है, इसपर फैसला ले रहे हैं. मैं राजस्थान के लोगों की सेवा करना चाहता हूं.’

पायलट ने यह भी कहा कि वो बुधवार को कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं कर रहे हैं. ऐसी खबर थी कि पायलट आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस – मंत्री पद से बर्खास्त सचिन

बीते रविवार को ही सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे थे. जानकारी थी कि उनके साथ कुछ विधायक भी हैं. उसी दिन खबरें आई थीं कि पायलट बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं. उनके बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने को लेकर भी खबरें आ रही थीं. लेकिन पायलट के करीबी सूत्रों के हवाले से सफाई आई थी कि पायलट का बीजेपी जॉइन करने का कोई इरादा नहीं है. हालांकि, इतना तो रविवार को ही साफ हो गया था कि पायलट इस बार आर-पार के मूड में हैं.

बता दें कि कांग्रेस ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पायलट को डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटा दिया था, जिसके बाद पायलट ने एक ट्वीट में कहा था कि ‘सत्य परेशान हो सकता है. पराजित नहीं’. अब देखना है कि पायलट अगला कदम क्या उठाते हैं और अशोक गहलोत को राजस्थान की राजनीति में और क्या-क्या देखना है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,373FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles