Monday, August 8, 2022

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा को खींचकर पुलिस वैन में ले जाया गया

नई दिल्‍ली :  बेरोजगारी और मूल्‍य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस आज विरोध प्रदर्शन कर रही है. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने आज प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्‍य कांग्रेस नेताओं को दिल्‍ली में पार्टी मुख्‍यालय के बाहर से हिरासत में लिया. पार्टी के अन्‍य नेताओं की ही तरह विरोध के प्रतीक काले रंग की ड्रेस पहने प्रियंका इससे पहले बैरिकेड्स पर चढ़कर एक स्‍थान पर पहुंच गईं और धरना दिया. बाद में महिला पुलिसकर्मी खींंचते हुए उन्‍हें इस स्‍थान से अपने वाहन में ले गईं. प्रियंका के भाई और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भी पुलिस ने इससे कुछ देर पहले हिरासत में लिया था .  
राष्‍ट्रपति भवन तक प्रस्‍तावित मार्च और पीएम हाउस के घेराव से पहले पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस सांसद संसद पहुंचे. सरकार द्वारा जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग पर विरोध जताते हुए उन्‍होंने हंगामा किया जिसके कारण उच्‍च सदन राज्‍यसभा की कार्यवाही स्‍थगित करनी पड़ी. पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इसके लोकसभा और राज्‍यसभा के सांसद संसद से ‘चलो राष्‍ट्रपति भवन’ मार्च में हिस्‍सा लेंगे. कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्‍यों और अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं ने “पीएम हाउस घेराव” में भाग लेने की योजना बनाई है लेकिन पुलिस ने सुरक्षा के हवाला देते हुए योजना को विफल करते हुए प्रमुख स्‍थानों की बैरिकेडिंग कर दी. यही नहीं प्रशासन ने कांग्रेस के मार्च से पहले दिल्ली के कुछ हिस्सों में बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए निषेधाज्ञा लागू  कर दी. इन प्रतिबंधों का हवाला देते हुए पुलिस ने विरोध की इजाजात देने से इनकार कर दिया. 
महंगाई और बेरोजगारी पर देशव्यापी हल्लाबोल शुरू करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  प्रेस कॉन्फ्रेन्स को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा दौर में हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत ने लगभग एक सदी पहले जो कुछ भी ईंट-पत्थरों से बनाया था, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी तानाशाही विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस निशाना बनाया जाता है, उन्हें जेल में डाल दिया जाता है, उन्हें गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है. कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महंगाई हद से ज़्यादा बढ़ गई है, सरकार को कुछ करना पड़ेगा. हम इसके लिए ही आंदोलन कर रहे हैं.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,429FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles