Tuesday, July 23, 2024

तमिलनाडु में राहुल गांधी का मोदी सरकार हमला, कहा- अपने लोगों को नौकरी देने में असमर्थ भारत, अर्थव्यवस्था भी तबाह

नई दिल्ली : तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव की तैयारी सभी पार्टियों ने शुरू कर दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी आज तमिलनाडु की तीन दिवससीय यात्रा पर पहुंचे हैं। अपनी इस यात्रा में राहुल गांधी क्षेत्र के अलग-अलग नेताओं से मिलेंगे।

 आपको बता दें कि तमिलनाडु पहुंचते ही राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला किया है। मोदी सरकार को आड़े हाथे लेते हुए राहुल ने कहा कि देश अपने ही लोगों को नौकरी देने में असमर्थ है। अर्थव्यवस्था भी तबाह हो चुकी है।

राहुल गांधी ने कहा, “भारतीय बैंकिंग सिस्टम पर 10-15 उद्योगपतियों का कब्ज़ा है। भारत अपने लोगों को नौकरी देने में असमर्थ है, हमारी अर्थव्यवस्था तबाह हो चुकी है और हम इससे जल्दी बाहर नहीं निकलेंगे, क्योंकि सरकार उन लोगों को नहीं सुनना चाहती है जो देश को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं।”

“अर्थव्यवस्था के विकास के लिए सामंजस्य की जरूरत होती है, मौजूदा सरकार ने सब जगह बड़े स्तर पर असामंजस्य पैदा किया। मुझे लगता है कि बीजेपी का जो माइंडसेट है उसके साथ हमें अर्थव्यवस्था की इस स्थिति से बाहर निकालना बहुत मुश्किल होगा।”

उन्होंने कहा कि हम मोदी सरकार के खिलाफ लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों का सम्मान नहीं करते।

राहुल गांधी ने तमिलनाडु पहुंच कर कहा, “श्री नरेंद्र मोदी के पास तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है। वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए।”

राहुल गांधी ने आगे कहा,  “न्यू इंडिया ’के बारे में उनकी धारणा है कि तमिलनाडु के लोग इस देश में दूसरे दर्जे के नागरिक होने चाहिए। इस देश में कई भाषाएँ और संस्कृति हैं, हम महसूस करते हैं कि- तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी सभी के लिए इस देश में राज्य हैं।” 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोयंबटूर पहुंचकर एक रोड शो किया जिसमें ढोल-नगाडे और कई लोगों की भीड़ देखने को मिली।

अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उऩ्होंने कहा है, “कोंगु बेल्ट में अपने तमिलनाडु के भाई-बहनों के साथ समय बिताने के लिए आज तमिलनाडु में वापस आकर मुझे खुशी हो रही है। साथ में, हम मोदी सरकार के हमलों के खिलाफ तमिलों की अनूठी संस्कृति की रक्षा और संरक्षण करेंगे।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु की तीन दिवसीय यात्रा पर आज कोयंबटूर पहुंचें हैं। राहुल गांधी के स्वागत के लिए कोयंबटूर में तैयारियां चल रही हैं। अपने इस दौरे के दौरान राहुल गांधी किसानों, एमएसएमई क्षेत्र के प्रतिनिधियों, ट्रेड यूनियनों, मज़दूरों और बुनकरों से मिलेंगे। बता दें कि तमिलनाडु में मई में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसकी तैयारियों में सभी पार्टिया लगी हैं।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles