Thursday, July 18, 2024

बिना मुआवजा सड़क निर्माण, किसान सभा करेगी 27 सितंबर को पाली एसडीएम कार्यालय का घेराव

कोरबा। पाली ब्लॉक में लोक निर्माण विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य क्षेत्र परियोजना अंतर्गत पाली-सिल्ली सड़क पुनर्निर्माण और उन्नयन के लिए सिल्ली तथा परसदा समेत कई गांवों के किसानों की कृषि भूमि का अधिग्रहण किया गया है, लेकिन किसानों को बिना मुआवजा दिये सड़क निर्माण से किसानों का गुस्सा फूट गया है। किसानों ने छत्तीसगढ़ किसान सभा के नेतृत्व में बैठक कर पाली एसडीएम से मुआवजा की मांग की है और मुआवजा नहीं मिलने पर 27 सितंबर को कार्यालय घेराव की चेतावनी दी है।

किसान सभा के जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा है कि प्रशासन ने किसानों की जमीन के अधिग्रहण के समय कहा था कि सड़क निर्माण शुरू होने से पहले किसानों को मुआवजा मिल जायेगा। लेकिन सड़क निर्माण का कार्य आधे से भी अधिक हो जाने के बाद भी किसानों को मुआवजा नहीं मिला है और किसान मुआवजा के लिए कार्यालयों का चक्कर लगा रहे हैं। प्रशासन किसानों के मुआवजा को लेकर गंभीर नहीं है।

किसान सभा ने एसडीएम से मांग की है कि सड़क निर्माण के लिये सिल्ली परसदा के किसानों सहित सभी गांवों के किसानों की अधिग्रहित जमीन का मुआवजा जल्द दें और किसानों को नापी और मुआवजा की पूर्ण जानकारी सार्वजनिक की जाये।

किसान सभा के जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर और प्रशांत झा, जय कौशिक, दामोदर, सुमेन्द्र सिंह, दीना नाथ के नेतृत्व में सड़क निर्माण से प्रभावित किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पाली एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से मंगल सिंह, कार्तिक राम, बजरहा, स्वरूप सिंह, तिहारु राम, धन्नू लाल, फेरहीन, राधेदास, श्याम दास, मनहरण दास, घनश्याम, संतोष, माखन लाल, मैतु राम, धनलाल, रतिराम, गायत्री बाई, भास्कर सिंह, राम बाई आदि शामिल थे।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles