Saturday, March 2, 2024

चोर ले उडे गहने और कैश ,घडी भर मे दिया चोरी को अनजान

बिलासपुर में दिनदहाड़े महिला के घर में चोर घुस गए। इसके बाद उन्होंने 50 हजार कैश समेत 10 लाख रुपए का माल पार कर दिया है। जिस समय चोर घर में घुसे थे, उस समय महिला बाथरूम में नहाने के लिए गई थी। महज आधे घंटे के भीतर चोरों ने आलमारी से पैसे और गहनों को निकाल लिया। घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है।

मसानगंज सरजू बगीचा निवासी सत्यभामा मिश्रा पति स्व.विजय कुमार (62) घरेलू काम करती हैं। वह घर में अपने पोता विनायक मिश्रा के साथ रहती है। उनके मकान में तीन किराएदार भी रहते हैं। शुक्रवार की सुबह करीब 5 बजे विनायक क्रिकेट खेलने स्टेडियम चला गया था। इस दौरान महिला घर में अकेली थी। लेकिन, बाहर का दरवाजा अंदर से बंद नहीं था।

विनायक ने दरवाजा खुला छोड़ दिया था, जिसे सत्यभामा ने बंद नहीं किया था। वह सुबह करीब 7.30 बजे सोकर उठी और बाथरूम में घुस गई। ब्रश वगैरह करने के बाद वह नहाने लगीं। फिर 8.15 बजे नहा कर निकल गईं। हालांकि, तब उन्हें घर में चोरी होने की जानकारी नहीं थी।
सुबह 11 बजे पर्स से गायब मिले पैसे
सत्यभामा पैसे निकलवाने के लिए बैंक जाने वाली थी। सुबह करीब 11 बजे उन्होंने अपना पर्स खोलकर देखा, तब उसमें रखे 50 हजार रुपए गायब मिले। इसके बाद छज्जे में रखी चाबी लेकर आई और अलमारी खोली तो भीतर लॉकर टूटा था और इसमें रखे 23 तोला सोने के जेवर भी नहीं थे। इससे उन्हें चोरी का पता चला।

एक दिन पहले ही बैंक से निकलवाई थे पैसे
सत्यभामा ने बताया कि घर में आधे घंटे के भीतर ही सबकुछ हो गया और मुझे भनक तक नहीं लगी। जब नहाकर आई तब भी मुझे पता नहीं था कि घर में चोरी हो गई है। तीन मई को मैं बैंक से 50 हजार रुपए निकलावकर लाई थी। एक लाख रुपए निकलवाना था, पर बैंकवालों ने ने कहा एक दिन में इतना पैसा नहीं निकलता। दो बार में 50-50 हजार रुपए कर पैसा निकालने कहा। वह बैंक जाने के लिए जब तैयार हुई तो सोची पर्स में रखे 50 हजार रुपए निकालकर आलमारी में रख देती हूं। देखी तो पर्स में पैसा नहीं था। इसके बाद मेरा वीपी हाई होने लगा।

किराएदारों पर चोरी का शक
जिस तरीके से चोरी की वारदात हुई है, इससे किसी परिचित और जानकार का हाथ होने की आशंका है। चोरों ने आलमारी खोलकर चाबी फिर से उसी स्थान पर रख दिया था। घटना के बाद महिला ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने अपने किराएदारों पर संदेह जाहिर किया है। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि मेरे घर में तो पैसे को हाथ लगाने वाला कोई नहीं था। दूसरे पर्स को देखी तो उसके भी चेन खुले थे। लॉकर भी टूटा था, इतना सब हो गया है और मुझे पता नहीं चला।

ये भी पढ़े

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles