Sunday, August 14, 2022

पुलिस विभाग के विभिन्न पदों में भर्ती हेतु उड़ान कार्यक्रम के तहत् जिले के युवाओं को दिया जा रहा है प्रशिक्षण

सांकेतिक तस्वीर

प्रतिभागी लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करें-कलेक्टर
जिले में प्रतिभा की कमी नहीं, प्रतिभागी अनुशासित रहकर तैयारी करें-एसपी

बलरामपुर

पुलिस विभाग की पहल पर सूबेदार, उपनिरीक्षक, प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती के लिए जिले के प्रतिभागियों को मार्गदर्शन देने के उद्देश्य से उड़ान कार्यक्रम के तहत् पुराना जिला पंचायत के ऑडिटोरियम में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कलेक्टर कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग पहुंच कर प्रतिभागियों से मुखातिब हुए और उनकी समस्याएं सुन हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कहा कि उड़ान कार्यक्रम के तहत् जिले के प्रतिभागियों को बेसिक ट्रेनिंग के अलावा लिखित परीक्षा की तैयारियां करायी जाएगी, जिसके तहत जिले में पदस्थ जिला प्रशासन व पुलिस विभाग के अधिकारियों के अलावा शिक्षा विभाग के विषय विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी। इस अवसर पर कलेक्टर ने अपने अनुभव साझा करते हुए प्रतिभागियों से लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करने को कहा। उन्होंने कहा कि जिले के विभिन्न विकासखण्डों से आने वाले प्रतिभागियों के लिए मुख्यालय में ठहरने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा कि जिले का बड़ा हिस्सा आदिवासी बाहुल्य है, जिले में प्रतिभा की कमी नहीं है, बस एक मार्गदर्शन की जरूरत है, इसी उद्देश्य को लेकर उड़ान प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि अनुशासित रहकर तैयारी करें, साथ ही एक-दुसरे के अनुभव को साझा करें।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(ऑपरेशन) प्रशांत कतलम, उप पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र खंुटे, रक्षित निरीक्षक सनत ठाकुर, एपीओ समग्र शिक्षा ओमप्रकाश गुप्ता, यातायात प्रभारी राजेन्द्र साहू सहित बड़ी संख्या में प्रतिभागी उपस्थित थे।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles