Monday, June 27, 2022

Twitter कर रहा है नए फीचर की टेस्टिंग, जानिए क्या होगा आपके लिए खास

अगर आप Twitter यूजर हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। Twitter अब अपने ट्वीट करने की शब्द सीमा को धीरे-धीरे बढ़ा रहा है। यानी अब आप बड़ा ट्विट कर पायेंगे, शुरुआत में Twitter पर आप सिर्फ 140 शब्दों का ही ट्विट कर पाते थे, फिट बाद में इसकी लिमिट को बढ़ाकर 280 शब्दों तक किया गया, लेकिन अब एक बड़ी जानकारी मिली है कि कंपनी 2500 शब्दों की टेस्टिंग कर रही है। इस नए फीचर की जानकारी एक ट्वीट से मिली है, हालांकि Twitter इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर इस बार में की जानकारी नहीं दी है। यानी अब आपका Twitter माइक्रो से पुल ब्लॉगिंग साइट में तब्दील होने जा रहा है। और वैसे भी यह बदलाव समय की मांग भी है। आपको बात दें कि ट्विटर Write नाम के वेरिफाइड हैंडल से एक Zip फाइल को ट्वीट किया गया है, और अगर आप ध्यान से देखें तो पता चलेगा कि कि ट्विटर में Write नाम से Menu को शामिल किया है। इस पर क्लिक करके आप एक बड़ा Blog लिख पायेंगे। इतना ही नहीं इस नए फीचर के आने के साथ ही ट्विटर पर भी कवर फोटो के साथ 2,500 शब्दों में ब्लॉग लिख सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल Twitter के इस नए फीचर की टेस्टिंग घाना, अमेरिका और कनाडा में हो रही है।

नया सर्किल फीचर
इसके अलावा खबर यह भी मिल रही है कि Twitter एक नए फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है, इस नए फीचर का नाम सर्किल है। इस फीचर की खास बात यह है कि आप खुद तय कर पाएंगे कि आपका ट्वीट किसे दिखेगा और किसे नहीं, और यह फीचर्स आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। इतना ही नहीं यह फीचर आपको एक ग्रुप या सर्किल बनाने की भी सुविधा देता है और आपके ट्वीट आपके द्वारा बनाए गए ग्रुप में ही दिखेंगे।
रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्किल फीचर में अधिकतम 150 लोगों को जोड़ा जा सकेगा। इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड्स फीचर्स के बारे में तो आप जानते ही होंगे और ट्विटर का यह फीचर काफी हद तक उसी से मिलता है। यह फीचर धीरे-धीरे यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। सर्किल में शामिल लोग ही किसी ट्वीट पर रिप्लाई कर पाएंगे या फिर लाइक या री-ट्वीट कर पाएंगे

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,367FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles