Thursday, July 7, 2022

video / यमराज और चित्रगुप्त की जोड़ी, कर रही लोगो को कोरोना के प्रति जागरूक

Chhattisgarh Digest News Desk ; Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.

रायपुर / राजधानी में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यमराज और चित्रगुप्त की चार टीमें लोगों को मास्क पहनने, थूककर गंदगी न फैलाने, शारीरिक दूरी का पालन करने समेत यातायात के नियमों के बारे में जागरूक कर रही हैं। यमराज और चित्रगुप्त की जोड़ी कई रोचन संवाद के जरिये लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती है। बिना मास्क के घूम रहे लोगों से यमराज कहते हैं- शहर से लेकर गांवों तक महाराक्षस कोरोना घूम रहा है, तुम बिना मास्क लगाए घूम रहे हो। संसार में इस महामारी का दौर चरम पर है, क्या तुझे पता नहीं है ? चित्रगुप्त इस नादान युवा की जन्म कुंडली देखो…।

बता दें कि यमराज और चित्रगुप्त की जोड़ी को सड़कों पर उतारा गया है। अब यह जोड़ी गोलबाजार की किराना समेत अन्य दुकानों में पहुंचने लगी है। गार्डन, मॉलों में भी लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित कर रही है। शुक्रवार के छठवें दिन यमराज और चित्रगुप्त ने आमापारा, जयस्तंभ चौक, लाखे नगर, पचपेड़ी नाका, तेलीबांधा चौक, मरीन ड्राइव, भगत सिंह चौक, लोधीपारा समेत अन्य चौराहों पर लोगों को जागरूक किया।

छत्तीसगढ पुलिस की यातायात इकाई और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की ओर से लगातार लोगों को कोरोना संक्रमण से बचान के साथ-साथ यातायात नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। इसमें पुलिस के जवान पूरी सक्रियता के साथ हिस्सा ले रहे हैं। रंग-बिरंगी वेशभूषा में सजे यमराज और चित्रगुप्त को सडक पर देखकर लोग भी अचानक ठिठक जा रहे हैं।

देखें वीडियो

बिना मास्क पहने घर से निकलने वाले लोगों को रास्ते में राेककर यमराज और चित्रगुप्त उनकी क्लास ले रहे हैं। पुलिस विभाग की इस पहल से लोगों में मास्क और हेलमेट को लेकर जागरूकता भी देखने को मिल रही है। संक्रमण काल में यह अभियान अभी जारी रहेगा और अलग-अलग इलाकों में टीम घूम-घूम कर लोगों को जागरूक करने के लिए काम करती रहेगी।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,382FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles