Sunday, August 14, 2022

अनब्रांडेड खाद्य सामग्रियों पर 5% GST का प्रदेशभर में होगा विरोध – आप

दिल्ली बदलिस, पंजाब बदलीस अब बदलबो छत्तीसगढ़…

तेजेंद्र तोडेकर, यूथविंग प्रदेश अध्यक्ष, आप…
तेजेंद्र तोडेकर, यूथविंग प्रदेश अध्यक्ष, आप…

रायपुर। आम आदमी पार्टी ने गैर पंजीकृत खाद्य सामग्रियों पर प्रस्तावित पांच फीसदी जीएसटी के विरोध में आज जनता से आव्हान किया है अब महंगाई की मार बहुत हुई अब सड़क पर उतर कर आंदोलन करना पड़ेगा। आम आदमी पार्टी की यूथ विंग ने प्रदेशभर में विरोध करने का एलान किया है। गुरुवार को राजधानी में यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेंद्र तोड़ेकार और प्रदेश यूथ पदाधिकारियों ने रायपुर,छत्तीसगढ़ से इसका बिगुल फूंका है।

तेजेंद्र तोड़ेकर ने आगे कहा कि पूर्व में ये वस्तुएं ब्रांडेड नहीं होने पर विशेष खाद्य पदार्थों, अनाज आदि को जीएसटी से छूट दी गई थी, लेकिन जीएसटी काउंसिल ने बीते दिनों नई दिल्ली में आयोजित बैठक में इस पर पांच फीसदी जीएसटी आरोपित करने की सहमति दे दी है। अब इस प्रस्ताव को नोटिफिकेशन के लिए केंद्र सरकार के पास भेजा गया है ,जिसके मुताबिक 18 जुलाई से यह नियम लागू होना है। जीएसटी काउंसिल के इस निर्णय से प्री- पैक, प्री लेवल वस्तुओं को अब जीएसटी के कर दायरे में लाया गया है। इस नियम से अनब्रांडेड प्रीपैक्ड खाद्यान्न जैसे आटा, पोहा आदि पर पांच प्रतिशत की दर से जीएसटी का प्रावधान किया गया है। आप ने प्रदेश के सभी व्यापारियों से मुलाकात कर विरोध जताने का एलान किया है। साथ ही इन नियमों के खिलाफ हर राज्य में आप पार्टी की ओर से युवा विंग पूरजोर विरोध करेगी।

आम आदमी पार्टी के यूथ विंग प्रदेश अध्यक्ष तेजेंद्र तोड़ेकर ने अंत में कहा एक ओर प्रदेश की बदहाल मूलभूत सुविधा व्यवस्था जिसकी कांग्रेस की भूपेश सरकार दोषी है और सिर्फ विकास के तौर पर भ्रष्टाचार फल फूल रहा है। दूसरी ओर भाजपा की केंद्र सरकार जो बेलगाम महंगाई को रोकने में असफल है और प्रदेश व देश की जनता हलाकान है।

भाजपा और कांग्रेस दोनों को ही अब घर वापसी लगभग तय है। आज छत्तीसगढ़ वासी सिर्फ असहाय और पीड़ित है, आखिर कब तक!! बस अब और नहीं , दिल्ली बदलिस, पंजाब बदलीस अब बदलबो छत्तीसगढ़।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,434FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles