Friday, December 9, 2022

छत्तीसगढ़ : भाजपा के जनसंपर्क अभियान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया, छ.ग. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा पर तंज

रायपुर/07 जून 2020। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल की उपलब्धि बताने जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं भाजपा पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कि प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी वन की तरह ही मोदी टू का पहला साल देश और आमजनता के लिए मुसीबतों से भरा हुआ असहनीय कष्ट देने वाला साबित हुआ।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा पर तंज कसते हुए सवाल किए

मोदी वन की असफलताओं की दर्द से जनता को निजात मिला ही नही था ऐसे में मोदी टू की एक साल की असफलता नाकामी तुगलकी फरमानों ने दर्द से तड़प रही जनता पर वज्रपात किया। मोदी वन में बिना सोचे समझे लागू की गई नोटबन्दी और जीएसटी के जख्म अभी भरे नही है कि मोदी टू में लापरवाही के कारण कोरोना महामारी देशभर में पैर पसार चुकी है।

मोदी टू में एक साल के भीतर अगर जनता के हित में कुछ काम किए होते तो आज भाजपा को देश के 10 करोड़ घर और छत्तीसगढ़ के 23 लाख परिवारों के सामने जाकर मोदी की उपलब्धियों की झूठी मनगढ़त कहानी बखान करने की आवश्यकता नहीं पड़ती। मोदी वन की असफलता के कारण देश में बेरोजगारी महंगाई बढ़ी असहिष्णुता बढ़ी,आर्थिक मंदी बढ़ी ,व्यापार-व्यवसाय तबाह हो गए, महिलाये मासूम बच्चे असुरक्षित महसूस कर रहे है। लोग एक दूसरे को घृणा भरे निगाह से देख रहे हैं भाईचारा खतरे में पड़ा है सामाजिक सौहार्द्र बिगड़ा हुआ है। बीमारी और अपराध में भी लोग धर्म जात पात के आधार पर देशद्रोही और देशभक्त की परिभाषा गढ़ रहे हैं।


छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा पर तंज कसते हुए सवाल किए :

प्रति वर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा का क्या हुआ ? अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम निम्न स्तर पर है फिर देशवासियों को पेट्रोल डीजल गैस महंगे दाम पर क्यों ख़रीदने पड़ रहे हैं ? मोदी सरकार के द्वारा भारत के नवरत्न कंपनियों का निजीकरण किया जा रहा है भाजपा इस पर मौन क्यों हैं ? श्रम कानून में बदलाव कर श्रमिकों के साथ अमानवीय बर्ताव किया जा रहा है भाजपा इस पर मौन क्यों हैं ? 2014 में स्वामीनाथन कमेटी के सिफारिश के अनुसार लागत मूल्य का डेढ़ गुना दाम देने का वादा भाजपा ने किया था मोदी सरकार के किसानों के साथ कि गई वादाखिलाफी पर भाजपा मौन क्यों है ? धान का समर्थन मूल्य ₹53 बढ़ाने से 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी कैसे होगी भाजपा जवाब दें ? मोदी ने कांकेर के सभा में सरकार बनने पर गरीबों के खाते में 15 लाख रुपए जमा होने का सपना दिखाया था भाजपा बताएं गरीबों के खाते में 15 लाख रुपए कब आएंगे ?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी वन और मोदी टू के असफलताओं के लिए आर एस एस और भाजपा जिम्मेदार हैं । आरएसएस भाजपा के नेता देशभर के प्रत्येक घरों में जाकर जनता से किए गए वादों को पूरा नहीं कर पाने के लिए प्रयाश्चित करे माफी मांगे ।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles