Tuesday, November 29, 2022

ब्रिटेन में फंसे 93 भारतीय फ्लाइट से पहुँचे इंदौर, यहाँ अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3,000 के पार

इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. इंदौर में 75 से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद यहां कोरोना के कुल मामले बढ़कर 3,008 हो गए हैं. वहीं, इस वायरस से अब तक जिले में 114 लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच, लंदन में फंसे 93 भारतीय को लेकर आज सुबह फ्लाइट इंदौर एयरपोर्ट पहुंची. इन यात्रियों के एयरपोर्ट पर ही स्क्रीनिंग एवं जांच के लिए डॉक्टरों की टीम गठित की गई थी जिन्होंने यात्रियों की जांच की. इन यात्रियों के लिए शहर में दो होटलों की भी व्यवस्था की गई है. 

ब्रिटेन में फंसे 93 भारतीयों को लेकर इंदौर पहुंची फ्लाइट

यात्रियों को एयरपोर्ट से होटल में ठहराया गया है. अन्य जिले में जाने वाले यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान पर पहुंचाने के बाद 14 दिन क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा. वहीं 25 मई से शुरू होने वाली घरेलू उड़ानों के लिए भी कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया है कि सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग स्क्रीनिंग की जाएगी कोई भी संदिग्ध दिखता है तो तुरंत उसे संज्ञान में लेकर डॉक्टरों की टीम द्वारा उचित व्यवस्था की जाएगी ताकि संक्रमण फैलने का खतरा ना रहे. 

गौरतलब है कि पिछले दिनों कुवैत से आई फ्लाइट में कई यात्रियों को कोरोना संक्रमित पाया गया था. केंद्र सरकार वंदे भारत मिशन के तहत विदेश में फंसे भारतीयों को देश वापस ला रही है. इसी क्रम में 93 भारतीयों को ब्रिटेन से यहां लाया गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,31,868 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 3867 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6767 नए मामले सामने आए हैं और 147 लोगों की जान गई है. 24 घन्टे में सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,583FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles