Monday, June 27, 2022

सुशांत सुसाइड केश में पुलिस जांच तेज, सुसाइड है या फिर प्रोफेशनल दुश्मनी का, करीबी प्रड्यूसर्स को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने चार दिन पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनके पास से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। जिसके बाद से पुलिस जांच कर रही है कि आखिर क्यों सुशांत ने ये कदम उठाया। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि ये मामला सुसाइड का है या फिर बॉलीवुड में प्रोफेशनल दुश्मनी का।

जांच के दौरान अब मुंबई पुलिस को अभिनेता के घर से पांच निजी डायरी मिली हैं। ये डायरी पुलिस के लिए अहम सबूत साबित हो सकती हैं।

कई लोगों से पूछताछ जारी : सुशांत की डायरी से पुलिस अब उनके बारे में अधिक जानने की कोशिश करेगी कि आखिर वो किस परेशानी से गुजर रहे थे जिसके कारण उन्हें आत्महत्या करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि सुशांत इन डायरीज में किताबों से पढ़े गए महत्वपूर्ण कोट लिखा करते थे। पुलिस मामले में कई लोगों से पूछताछ भी कर रही है। आज सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती और उनके करीबी दोस्त मुकेश छाबड़ा को पूछताछ के लिए बुलाया गया।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने चार दिन पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

करीबी दोस्त ने कहा- बहुत इंट्रोवर्ट थे सुशांत : मशहूर कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने अपने बयान में कहा कि सुशांत बहुत इंट्रोवर्ट थे और वो किसी से कुछ भी शेयर नहीं करते थे। छाबड़ा ने पुलिस को ये भी बताया कि ना तो उन्हें किसी प्रोफेशनल दुश्मनी का पता है, जिसका सामना सुशांत ने किया हो और ना ही उन्हें किसी बड़े प्रोडक्शन हाउस द्वारा सुशांत को काम ना दिए जाने की बात का पता है। छाबड़ा ने कहा कि उन्होंने 27 मई को सुशांत के जन्मदिन पर उनसे बात की थी और वो उस समय सामान्य लग रहे थे।

‘फोन काट देते थे सुशांत’ : पुलिस को दिए बयान में छाबड़ा ने बताया, ‘वो बहुत प्रतिभाशाली अभिनेता थे और फोन पर बात करना पसंद नहीं करते थे। कई बार जब हम उन्हें फोन करते थे तो वो फोन काट दिया करते थे। उन्हें प्लेस्टेशन पर गेम खेलना और किताबें पढ़ना बहुत पसंद था। खासतौर पर क्वांटम फिजिक्स।’ हालांकि सुशांत की दोस्त रिया से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। उन्होंने पुलिस को क्या बताया है इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

‘प्रोजेक्ट 151’ खत्म करना चाहते थे : वहीं सुशांत के मैनेजर सिद्धार्थ पिथानी और दिपेश सावंत ने पुलिस से कहा कि सुशांत ने उन्हें जनवरी में अपने घर बुलाया था क्योंकि वह ‘प्रोजेक्ट 151’ खत्म करना चाहते थे। जिसमें वह सामाजिक कल्याण के लिए कई काम करना चाहते थे। उन्हें एमएस धोनी और रोजर फेडरर के साथ एक मैच खेलना था। वो हवाई जहाज उड़ाना चाहते थे। इसके अलावा वह बच्चों को नासा भेजना चाहते थे। सुशांत जनवरी से दवाएं ले रहे थे लेकिन उन्होंने मई में दवाएं लेना छोड़ दिया क्योंकि उन्हें लगा कि अब वो ठीक हो रहे हैं।

करीबी प्रड्यूसर्स को भी बुलाया जाएगा : मुंबई पुलिस आने वाले दिनों में सुशांत के मैनेजर और पब्लिसिस्ट को भी बयान दर्ज कराने के लिए बुलाएगी। इसके साथ ही सुशांत के करीबी प्रड्यूसर्स को भी बुलाया जाएगा। पुलिस ने कहा कि प्रथामिक जांच में तो यही सामने आ रहा है कि काम की कमी होने के कारण सुशांत ने आत्महत्या की है। वहीं सोशल मीडिया पर शेखर कपूर ने ये दावा किया है कि उन्हें सुशांत की डिप्रेशन के पीछे का कारण पता है। उन्हें पता है कि इसके पीछ कौन लोग हैं। इसलिए पुलिस उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाएगी।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने क्या कहा था ? : सुशांत के निधन के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट कहती है कि सुशांत ने फांसी लगाकर जान दी है, लेकिन इस तरह की मीडिया रिपोर्ट हैं कि वो प्रोफेशनल दुश्मनी की वजह से डिप्रेशन से गुजर रहे थे। गृहमंत्री के इस ट्वीट के बाद पुलिस का कहना है कि वह सुशांत के दोस्त महेश शेट्टी से एक बार फिर से बात कर सकती है ताकि इस बात की जानकारी हासिल कर सकें कि क्या सुशांत इंडस्ट्री में प्रोफेशनल दुश्मनी की वजह से डिप्रेशन के शिकार थे।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,367FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles