Thursday, March 28, 2024

कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्र बोईसर में उपचार के लिए 12 उपचार केंद्रों की स्थापना, साथ ही केंद्रीय स्थान पर निरीक्षण केंद्र भी स्थापित होगा

Reported by -: सलीम क़ुरैशी

पालघर/बोईसर

कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्र बोईसर में उपचार के लिए 12 उपचार केंद्रों की स्थापना, साथ ही केंद्रीय स्थान पर निरीक्षण केंद्र भी स्थापित होगा

बोइसर और तारापुर औद्योगिक क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने उपाय किए हैं। बोइसर और इसके वातावरण में 12 बुखार क्लीनिक स्थापित किए जाएंगे और एक केंद्रीय स्थान पर एक स्क्रीनिंग केंद्र स्थापित किया जाएगा।

तारापुर इंडस्ट्रियल एस्टेट क्षेत्र में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, पालघर के सहायक समूह विकास अधिकारी को निगरानी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है और तारापुर ग्राम पंचायत के तहत बोइसर, खैरीपाड़ा, सरावली, बेतेगाँव, मैन, सलवाड, पाथल और अन्य विभागों की मदद से निवारक कार्रवाई का आदेश दिया गया है। । इसके अलावा, बोईसर ग्राम पंचायत क्षेत्र में पांच, सरावली में दो और खैरीपाड़ा, सलवाड़, पाथल, कलवाडे और पाम ग्राम पंचायतों में पांच बुखार निदान केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं। केंद्र की साइट का निरीक्षण समूह विकास अधिकारी, सहायक समूह विकास अधिकारी, तालुका चिकित्सा अधिकारी द्वारा किया गया है और इस केंद्र को तुरंत शुरू करने के लिए काम किया गया है।
सरकार ने बोईसर में श्रमिकों और नागरिकों के साथ-साथ औद्योगिक सम्पदा के लिए तारापुर इंडस्ट्रीज मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (टीआईएमए) के कार्यालय का अधिग्रहण किया है। इस स्थान पर एक रोग नियंत्रण कक्ष और एक बुखार निदान केंद्र स्थापित किया जा रहा है। इसी समय, रोग के बढ़ते प्रसार को नियंत्रित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं क्योंकि स्क्रीनिंग केंद्र यहां स्थापित किए जा रहे हैं।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी को जवाहर, मोखदा, विक्रमगढ़ और तलसारी में कोविद देखभाल केंद्रों की जनशक्ति के प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। तारापुर के उद्यमियों और सरकारी अधिकारियों के साथ शुक्रवार को बोइसर और उसके आसपास समर्पित कोरोना उपचार केंद्र स्थापित करने के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई है। कुल मिलाकर, बोईसर क्षेत्र में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने गंभीर कदम उठाए हैं।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles