Wednesday, April 17, 2024

दुबई : पर्यटकों के लिए फिर तैयार, यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल सूची भी जारी, जुलाई माह से सैलानी कर सकेंगे यात्रा

Dubai : दुबई फिर से पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार है. दुबई मीडिया कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि विदेशी सैलानियों को 7 जुलाई से दुबई आने की अनुमति होगी, जबकि रेजीडेंसी वीजा धारक विदेशी नागरिक 22 जून से वापस आ सकेंगे.

कोरोना संकट (Corona virus) को देखते हुए दुबई ने पर्यटकों के आने पर रोक लगा दी थी, लेकिन अब जब पूरी दुनिया में कड़े उपायों में ढील दी जा रही है तो दुबई भी फिर से पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार है. सरकार की तरफ से यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल सूची भी जारी की गई है, जिसका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि दुबई की यात्रा करने वालों को कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए जारी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा. इसके अलावा, सैलानियों को हाल का COVID-19 नेगेटिव सर्टिफिकेट पेश करना होगा या दुबई के हवाई अड्डों पर टेस्ट से गुजरना होगा. जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, उन्हें 14 दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा. साथ ही दुबई की यात्रा से 96 घंटे पहले कोरोना वायरस का टेस्ट करना भी अनिवार्य किया गया है.

दुबई प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि सैलानियों के पास अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा होना चाहिए और उन्हें एक स्पेशल मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करनी होगी, जिसमें उनकी सभी जानकारी हो. साथ ही उन्हें एक स्वास्थ्य संबंधी घोषणा पत्र भी भरना होगा. रविवार को की गई इस घोषणा में यह भी कहा गया है कि स्थानीय निवासी मंगलवार यानी 23 जून से विदेशों की यात्रा कर सकेंगे.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles