Sunday, August 14, 2022

कैमरे में कैद : कर्नाटक में टोल बूथ पर तेज़ रफ़्तार एम्बुलेंस हुई हादसे का शिकार, 4 की मौत

कर्नाटक में एक बड़ा सड़क हादसा सामने आया है, जिसमें बरसात के कारण गीली सड़क पर एक तेज रफ्तार एंबुलेंस टोल प्लाजा पर दुर्घटना का शिकार हो गई. एंबुलेंस में एक पेशेंट और दो अटेंडेंट सवार थे. पुलिस के अनुसार, राज्‍य के उडुपी जिले के बायंडूर तालुक के नजदीक स्थित शिरूर टोल बूथ पर बुधवार को हुए इस हादसे में एंबुलेंस में सवार तीनों लोगों और इसके ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हुए हैं. घायलों में दो की हालत गंभीर है.इस हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें एक गार्ड एंबुलेंस को आता देख दो बैरियर तो समय रहते हटा देता है, लेकिन तीसरा बूम बैरियर को ऊपर करने के पहले ही बेकाबू एंबुलेंस तेज रफ्तार से आ जाती है और कुछ ही पलों में सब कुछ तबाह हो जाता है.
माना जा रहा है कि गीली सड़क पर एंबुलेंस चालक ने ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहा और गाड़ी हादसे का शिकार हो गई. फुटेज में कुछ लोग, जो सिक्‍युरिटी गार्ड्स और टोलकर्मी प्रतीत हो रहे हैं, को एंबुलेंस को आता देखकर एक लेन से प्‍लास्टिक के बैरिकेट हटाने के लिए भागते हुए देखा जा सकता है.
वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि गीली सड़क पर एंबुलेस पानी के बीच से तेज रफ्तार से गुजरी थी जिससे Aquaplaning या hydroplaning की स्थिति बनी.  Aquaplaning की स्थिति तब बनती है जब वाहन के टायर पानी को निकाल नहीं पाते. इस स्थिति में टायर का जमीन से संपर्क नहीं रह पाता और वाहन नियंत्रण खो देता है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,434FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles