Sunday, August 14, 2022

शरद पवार ने NCP के सभी विभागों और प्रकोष्ठों को किया भंग, नहीं बताया कोई कारण

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी के सभी विभागों और प्रकोष्ठों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को यह जानकारी दी. एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने ट्वीट किया, ” एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के अनुमोदन से, सभी विभाग और प्रकोष्ठ तत्काल प्रभाव से भंग किए जाते हैं.” हालांकि, पूर्व केंद्रीय मंत्री, पटेल ने इस अचानक उठाए गए कदम के कारण का खुलासा नहीं किया.


महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी या एमवीए सरकार के गिरने के तीन सप्ताह बाद आए इस फैसले के कारण के संबंध में पूर्व केंद्रीय मंत्री की ओर से कोई जानकारी नहीं दी है.

https://twitter.com/praful_patel/status/1549814568582463488?s=20&t=h6xxltcHFla_yvT-8k1p0g
गौरतलब है कि एनसीपी शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का एक प्रमुख घटक था, जो जून के अंत में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना विधायकों के एक वर्ग द्वारा उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह के बाद गिर गया था. 
मालूम हो कि जून में शिवसेना नेता और महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे पार्टी के 37 से अधिक विधायकों को लेकर पहले सूरत गए और फिर वहां से असम के गुवाहाटी चले गए. वहीं से तत्कालीन सरकार को गिराने की पटकथा लिखी गई. एक सप्ताह से अधिक चले सियासी उठापटक के बाद एकनाथ शिंदे ने बीजेपी से हाथ मिला कर सरकार बना ली और खुद मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज हो गए. 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles