Tuesday, April 30, 2024

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अब भी वेंटिलेटर पर, ब्रेन सर्जरी के बाद से हालत नाजुक

Chhattisgarh Digest News Desk ; Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.

नई दिल्ली : 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी की हालत और बिगड़ गई है. आर्मी अस्पताल की ओर से जारी हुई जानकारी के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति अब भी वेंटिलेटर पर हैं, उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है और उनके स्थिति और खराब हो गई है. इससे पहले, आज दोपहर को अस्पताल ने बुलेटिन जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि ब्रेन सर्जरी के बाद मुखर्जी की हालत नाजुक है.

आर्मी अस्पताल में बयान में कहा, “ब्रेन क्लॉट के लिए 10 अगस्त 2020 को पूर्व राष्ट्रपति की इमरजेंसी सर्जरी की गई. उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है. उनका स्वास्थ्य और खराब हो गया है. वह अब भी वेंटिलेटर पर हैं.” 

दरअसल, प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क में एक थक्का (Clot) था, जिसे निकालने के लिए उनका ऑपरेशन किया गया है. 84 वर्ष के प्रणब मुखर्जी दिल्ली में आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रेफरल में भर्ती हैं. बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति कोरोना वायरस संक्रमण से भी जूझ रहे हैं. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट के जरिए सोमवार को दी. उन्होंने पिछले एक हफ्ते में अपने संपर्क में आए लोगों से खुद को आइसोलेट करने और कोरोना वायरस का टेस्ट कराने का अनुरोध किया था.

(इनपुट : ndtv खबर से भी)

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles