Sunday, July 3, 2022

Delhi में उम्मीद से कम केस- CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal On Corona virus)

Chhattisgarh Digest News Desk : Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.


नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( Coronavirus In India ) की चपेट में है। आलम ये है कि लॉकडाउन ( India Lockdown ) के बावजूद कोरोना संक्रमितों ( COVID-19 ) का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं, कई राज्यों में इस महामारी को लेकर स्थिति बेहद दयनीय है। इसी बीच, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में उम्मीद से आधे हैं कोरोना के मामले।

Arvind – Delhi में उम्मीद से कम केस :-
CM अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal On Coronavirus ) ने कहा कि उम्मीद जताया गया था कि 15 जुलाई में 2.25 लाख कोरोना के मामले हो सकते हैं। लेकिन, अभी 1.15 लाख केस हैं। लेकिन, एकजुटता के कारण भविष्याणी के आधे मामले हैं। उन्होंने कहा कि अनुमान के अनुसार अस्पतालों में 34000 बेड की जरूरत होगी, लेकिन आज 4000 बेड की जरूरत है। केजरीवाल ( Delhi Cm Arvind Kejriwal ) ने कहा कि इस महामारी को को अकेले नहीं हराया जा सकता है। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर हम अकेले इस महामारी को हराने का फैसला लिए होते तो यह कामयाबी नहीं मिलती। लेकिन, केन्द्र सरकार ( Central Government ), धार्मिक संगठनों, गैर सरकारी संगठनों की मदद से यह मुमकीन हो सका है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस ( Congress ) और बीजेपी ( BJP ) के साथ सभी दलों, दिल्ली के 2 करोड़ लोगों और कोरोना वॉरियर्स को भी इस सफलता के लिए धन्यवाद देता हूं।

लगातार हालात सुधर रहे- दिल्ली CM
दिल्ली के मुख्यमंत्री ( Arvind Kejriwal On COVId-19 ) ने कहा कि राज्य में कोरोना से मरने वालों के आंकड़े भी कम हो रहे हैं। कुछ दिन पहले तक हर दिन औसतन 100 लोगों की कोरोना से मौत हो रही थी। लेकिन, अब यह आंकड़ा सुधर गया है। महज 30-35 लोगों की अब इस महामारी से मौत हो रही है। इसके अलाव उन्होंने रिकवरी रेट में भी सुधार होने की बात कही। केजरीवाल ने कहा कि हमें अभी सतर्क रहने की जरूरत है। यह नहीं सोचना है कि सब कुछ ठीक हो गया है। उन्होंने कहा कि हमें तैयारी जारी रखनी है, क्योंकि कोरोना कभी भी बढ़ सकता है। आज हमारी जो स्थिति है उसके लिए डेढ़ महीने मेहनत की है। यहां आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 115346 पहुंच गया। इनमें 18,664 केस एक्टिव ( Active Case) हैं। जबकि, 93,236 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 3446 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,376FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles