Saturday, March 2, 2024

सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के खिलाफ उच्च अधिकारियों का षड्यंत्र भूपेश बघेल सरकार को बदनाम करने की साजिश या मामला कुछ और ?

सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के खिलाफ उच्च अधिकारियों का षड्यंत्र भूपेश बघेल सरकार को बदनाम करने की साजिश
रायपुर संभागीय कार्यालय द्वारा पद सहायक शिक्षक पदोन्नति की पूरी प्रक्रिया कर आदेश जारी करने वाली थी जिसे शिक्षा विभाग के कुछ उच्च अधिकारियों द्वारा रुकवाया गया है रुकवाने की प्रक्रिया मौखिक रूप से की गई है इसके लिए कोई आदेश भी नहीं निकाला गया है पिछले 12 महीनों से पदोन्नति की आस में बैठे हुए सहायक शिक्षक एलबी ई आर टी संवर्ग के शिक्षक उच्च अधिकारियों के इस रवैये से बहुत परेशान हो गए है।

पिछले 12 महीनों से सहायक शिक्षक बिलासपुर उच्च न्यायालय में पदोन्नति की बाट जोह रहे थे जब वहां से आदेश निकल गया उसके बाद में भी उच्च अधिकारियों द्वारा जानबूझकर सहायक शिक्षकों को परेशान किया जा रहा।

यह शिक्षक 1998 से 2012-13 तक नियुक्त सहायक शिक्षक है जो पिछले 20-25 वर्षों से पदोन्नति के इंतजार में बैठे हैं उच्चाधिकारियों का रवैया सहायक शिक्षक संवर्ग को परेशान करने वाला है अतः छत्तीसगढ़ शासन इस प्रक्रिया को प्रारंभ कर सहायक शिक्षकों के हित में कार्य कर कर शिक्षक संवर्ग के हित में निर्णय लेने मे असक्षम दिखाई पड रही है , क्या सरकार जानबूझकर इस तरह की अधिकारियो की मनमानी रोक नही रही है या इस पदोन्नत कार्य मे निजी स्वार्थ खोजना बाकि है जिसकी वजह से आदेश निकालने मे लेटलतीफ कर रही है सरकार।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles