Sunday, August 14, 2022

कच्चा तेल गिरा, यहां पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट हो गए जारी; चेक कर लें

नई दिल्ली: देशभर में 13 जुलाई, 2022 को ईंधन तेल के दाम स्थिर हैं. आज भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों नें पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम लगातार गिर रहे हैं. ब्रेंट क्रूड 99 डॉलर के नीचे आ गया है. लेकिन तेल के दामों पर इनका कोई असर नहीं है. हालांकि, यह बिंदु भी है कि जब दुनिया भर में कच्चा तेल महंगा बिक रहा था, तब भी भारत में ईंधन तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. 
कच्चे तेल की कीमत की बात करें तो बुधवार को तड़के एशियाई बाजारों के शुरुआती ट्रेडिंग में दाम गिर गए थे. ब्रेंट क्रूड फ्यूचर 0.7% की गिरावट लेकर 98.81 डॉलर प्रति बैरल के दामपर चल रहा था. वहीं. यूएस डब्लूटीआई क्रूड 0.8% गिरकर 95.12 डॉलर प्रति बैरल हो गया था, जो इसका तीन महीनों में सबसे निचला स्तर है.


घरेलू वायदा बाजार में भी मंगलवार को कच्चा तेल बड़ी गिरावट देख रहा था. मांग प्रभावित होने के चलते इसमें 2.35 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह 8,060 रुपये प्रति बैरल पर आ गया देश में अंतरराष्ट्रीय कच्चा तेल बाजार के दामों के मुताबिक हर रोज ईंधन तेल के घरेलू दाम संशोधित होते हैं. ये नए दाम हर रोज सुबह 6 बजे लागू हो जाते हैं. आप घर बैठे भी ईंधन की कीमत का पता कर सकते हैं. घर बैठे तेल की कीमत पता करने के लिए आपको इंडियन ऑयल मैसेज सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेजना होगा. आपका मैसेज होगा ‘RSP-पेट्रोल पंप का कोड’. ये कोड आपको इंडियन ऑयल के इस पेज से मिल जाएगा.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles