Saturday, March 2, 2024

मुख्यमंत्री ने बागबाहरा में सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से की भेंट-मुलाकात के दौरान दी विकास कार्यों के लिए करोड़ों की मंजूरी

मुख्यमंत्री ने बागबाहरा में सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से की भेंट-मुलाकात के दौरान दी विकास कार्यों के लिए करोड़ों की मंजूरी

रायपुर, 14 दिसम्बर 2022/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज शाम महासमुंद जिले के विकासखण्ड मुख्यालय बागबाहरा में विभिन्न समाज एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमण्डल से भेंट-मुलाकात के दौरान कहा कि गांधीग्राम तमोरा में स्कूल का नामकरण रघुवर सिंह दीवान और दयावती के नाम से रखा जाएगा। घुचापाली से दूमारपाली के लिए सड़क निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर एक-एक कर सभी समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से सामाजिक गतिविधियों के संबंध में जानकारी लेने के साथ ही उनसे शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के संबंध में भी फीडबैक लिया।
मुख्यमंत्री ने विभिन्न सामाजिक संगठन द्वारा जमीन की मांग पर कहा कि भवन के लिए जमीन का मालिकाना हक होने पर नियमानुसार राशि स्वीकृत की जाएगी। मुख्यमंत्री को कंवर समाज के प्रतिनिधियों ने बताया कि बच्चों को आधुनिक शिक्षा देने के लिए कम्प्यूटर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ब्राम्हण समाज ने राज्य सरकार के उल्लेखनीय कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि गोबर क्रय और ऋण माफी अच्छी योजना है। गाड़ा समाज ने मुख्यमंत्री को गाड़ा बोर्ड गठन करने का आग्रह किया। उन्होंने गाड़ा बाजा को प्रोत्साहित करने और इसे राजकीय बाजा घोषित करने का भी अनुरोध किया। गोड़ समाज ने मुख्यमंत्री को गांधीग्राम तमोरा में मेला में आने का न्यौता दिया।

मुख्यमंत्री ने कमार समाज को वन अधिकार पट्टे के लिए ग्राम सभा से प्रस्ताव पारित कराने की बात कही। इसी प्रकार कोसरिया समाज को वन पट्टा स्वीकृति के लिए अधिकारियों को परीक्षण करने के निर्देश दिए। स्वर्णकार समाज ने मुख्यमंत्री से आयोग गठन करने का आग्रह किया। इसी प्रकार नाचा गम्मत संघ ने भी आयोग गठन का आग्रह किया। मसीह समाज द्वारा बागबाहरा में सामुदायिक भवन और कब्रिस्तान की मांग की। सिक्ख समाज ने मुख्यमंत्री को कृपाण भेंट कर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विभिन्न समाजों की मांग पर सामाजिक भवन और अन्य कार्यों के लिए सिक्ख समाज को बागबाहरा में गुरूद्वारा निर्माण के लिए 25 लाख रूपए, साहू समाज बागबाहरा में भवन के लिए 20 लाख रूपए, खल्लारी में कंवर समाज के बच्चों के आश्रम के लिए 20 लाख रूपए, बंजारा समाज के भवन के लिए 20 लाख रूपए, गाड़ा समाज को बागबाहरा में सामुदायिक भवन के लिए 20 लाख रूपए, अग्रवाल समाज को तेन्दूकोना में सामुदायिक भवन के लिए 20 लाख रूपए और मुक्तिधाम के लिए 8 लाख रूपए, ब्रम्हाण समाज को कोमाखान में भवन के लिए 15 लाख रूपए, बागबाहरा में अघरिया समाज के हॉस्टल के लिए 15 लाख रूपए, कलार समाज के सामुदायिक भवन के लिए 15 लाख रूपए, गुजराती समाज को बागबाहरा में सामुदायिक भवन के लिए 15 लाख रूपए, कोलता समाज को पिथौरा में छात्रावास के लिए 15 लाख रूपए, पनिका समाज को सामुदायिक भवन के लिए 15 लाख रूपए, कोमाखान में देवांगन समाज के सामुदायिक भवन के लिए 15 लाख रूपए, मुस्लिम समाज को नर्रा में जमीन और कोमाखान में भवन के लिए 10-10 लाख रूपए, सतनामी समाज के लिए बुंदेली, सुअरमाल, फिरगी में सामाजिक भवन के लिए 10-10 लाख रूपए की स्वीकृत प्रदान की। मुख्यमंत्री ने सिकन्दर सिंह को उपचार के लिए 3 लाख रूपए, हरीश पाण्डेय, मोहन कुलदीप को भी 3-3 लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles