Sunday, August 14, 2022

“औपचारिकताएं” पूरी करने के लिए कल मुंबई लौटेंगे : एकनाथ शिंदे

मुंबई: शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे आज सुबह गुवाहाटी के मंदिर पहुंचे. उन्होंने कुछ बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर का दौरा किया, जो पिछले सप्ताह से शहर के एक पांच सितारा होटल में ठहरे हुए हैं. असम के भाजपा विधायक सुशांत बोरगोहाई भी बागियों के साथ मंदिर पहुंचे थे.
एकनाथ शिंदे ने न्यूज़ चैनलों को बताया कि वह मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे क्योंकि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत परीक्षण का सामना करेगी. उन्होंने कहा कि हम आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कल मुंबई लौटेंगे.

बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फ्लोर टेस्ट का सामना करने और गुरुवार को बहुमत साबित करने को कहा है. राज्यपाल ने विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत को पत्र लिखकर 30 जून को सुबह 11 बजे विशेष सत्र बुलाने को कहा है.
राज्यपाल ने यह भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस से मिलने और सदन में फ्लोर टेस्ट के लिए आग्रह करने के बाद घोषणा की है. फडणवीस ने दावा किया कि एमवीए गठबंधन बहुमत खो चुका है क्योंकि 39 बागी विधायकों ने गठबंधन से अपना समर्थन वापस ले लिया है.फडणवीस ने राज्यपाल से मिलने से पहले भाजपा नेता ने कल दिल्ली में पार्टी आलाकमान से मुलाकात की थी.

शिंदे का दावा है कि उनके पास लगभग 50 विधायकों का समर्थन है. शिवसेना से लगभग 40 और वे बालासाहेब ठाकरे की विरासत को आगे बढ़ाएंगे. सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे और 15 विद्रोहियों को अयोग्य घोषित करने के नोटिस का जवाब देने के लिए 12 जुलाई तक का समय दिया.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles