Tuesday, November 29, 2022

महाराष्ट्र / युवा सेना – ‘सुप्रीम कोर्ट में UCG के फैसले को चुनौती’

Chhattisgarh Digest News Desk ; Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.

महाराष्ट्र : शिवसेना की विंग ‘युवा सेना’ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के फैसले को चुनौती दी है. युवा सेना ने विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष की परीक्षा लेने का विरोध किया है. युवा सेना ने कोरोना वायरस महामारी का हवाला देते हुए परीक्षाएं रद करने की मांग की है.

बता दें कि UGC ने फाइनल इयर का एग्जाम लेने का फैसला किया है. इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार लगातार विरोध कर रही है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश के छात्र संगठन, NSUI संगठन भी इसका कड़ा विरोध कर रहे है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ बिलासपुर में हवन कर विरोध प्रदर्शन किया गया था. छत्तीसगढ़ महासमुंद जिला मे NSUI द्वारा UCG गाइड लाइन की प्रतियाँ जलाकर व नारे बाजी कर इसका प्रदर्शन किया गया था. वही महाराष्ट्र मे इसके पहले उद्धव ठाकरे ने फाइनल इयर के एग्जाम को रद्द करने की बात कही थी जिसे UGC ने नहीं माना था. 

इसे लेकर महाराष्ट्र के गवर्नर और राज्य सरकार के बीच में तनाव जारी है. युवा सेना ने अपनी याचिका में देश में 10 लाख कोरोना मरीजों का आंकड़ा पर होने का हवाला देते हुए कहा है कि इस वक्त लोगों का स्वास्थ ज्यादा जरूरी है. ऐसे में परीक्षा लेने के फैसले पर दुबारा सोचना चाहिए.

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,583FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles