Thursday, April 18, 2024

999 रुपये में कराएं बुकिंग ,55,555 रुपये में इलेक्ट्रिक टू वीलर लॉन्‍च,बिना लाइसेंस चला सकेंगे, जानें पूरी डिटेल

इलेक्ट्रिक वीकल का मार्केट रफ्तार पकड़ रहा है। कई स्‍टार्टअप्‍स इस क्षेत्र में आगे आ रहे हैं। ऐसे ही एक स्‍टार्टअप ‘युलु’ (Yulu) ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक टू वीलर लॉन्‍च किया है। इसका नाम है- Wynn (व्यान)। युलु व्यान (Yulu Wynn) को 55 हजार 555 रुपये की शुरुआती कीमत में लाया गया है। वीकल की बुकिंग शुरू हो गई है, जिसके लिए सिर्फ 999 रुपये चुकाने होंगे। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, बुकिंग अमाउंट पूरी तरह से रिफंडेबल है।   

कंपनी के मुताबिक, Yulu Wynn इलेक्ट्रिक टू वीलर को 2 कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। ये हैं- स्कारलेट रेड और मूनलाइट वाइट। सबसे खास यह है कि इस वीकल को चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी। कंपनी का कहना है कि लो स्‍पीड इलेक्ट्रिक वीकल (LSEV) होने की वजह से Yulu Wynn को चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है। 

कंपनी का कहना है कि इस वीकल को खरीदने के लिए फाइनैंसिंग ऑप्‍शंस भी उपलब्‍ध हैं। करीब 2 हजार रुपये महीना से ईएमआई शुरू होने की जानकारी वेबसाइट पर दी गई है। ड्राइवर और राइडर इंश्‍योरेंस भी लिया जा सकता है। 

Yulu Wynn के फीचर्स की बात करें, तो फुल चार्ज होने पर यह 68 किलोमीटर की रेंज देती है। इस टू वीलर पर चढ़ना काफी आसान है। कंपनी का कहना है कि 740 mm की सीट हाइट और 1200 mm के वीलबेस की वजह से कोई भी आसानी से ई-बाइक पर सवार हो सकता है। 

सफर लंबा हो और अगली बैटरी की जरूरत महसूस लगे, तो ulu app पर जाकर बैटरी बुक की जा सकती है और यूमा स्‍टेशन पर बैटरी को स्‍वैप किया जा सकता है। ऐप इनेबल्‍ड यह ई-बाइक बिना चाबी के स्‍टार्ट हो सकती है। इसका एक्‍सेस परिवार के 5 लोगों से शेयर किया जा सकता है। वीकल की लोकेशन भी ट्रैक करने का विकल्‍प है। 

अगर आप इस ई-बाइक को ऑनलाइन बुक कराना चाहते हैं, तो https://buy.yulu.bike/. पर जाकर प्रोसेस कर सकते हैं। मोबाइल नंबर, नाम, ई-मेल अड्रेस, पिनकोड जैसी जरूरी जानकारियां शेयर करनी होंगी। ई-बाइक कब से उपलब्‍ध होगी और कौन-कौन से शहर इसके दायरे में होंगे संभवत: बुकिंग करते समय पता चल जाएगा।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles