Sunday, August 14, 2022

मुंबई के कुर्ला इलाके में 4-मंज़िला इमारत ढही, 1 की मौत, 12 सुरक्षित निकाले गए

मुंबई: मुंबई में एक चार मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई. घटना कुर्ला के नेहरू नगर नाइक नगर सोसाइटी में रात तकरीबन 11.30 बजे की है. बताया जा रहा है कि इमारत में तकरीबन 21 लोग थे. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. बीएमसी आपदा विभाग के मुताबिक, 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. इनमें घायलों को राजावाड़ी अस्पताल और सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 
दमकल विभाग के साथ एनडीआरएफ की टीम भी बचावकार्य में जुटी है. रात में बिल्डिंग गिरने की सूचना मिलने के बाद मंत्री आदित्य ठाकरे ने मौके पर पहुचकर बचावकार्य का जायजा लिया. आदित्य ठाकरे ने बताया कि बिल्डिंग को नोटिस दी गई थी, बावजूद इसके कुछ लोग उसमें रह रहे थे. 


https://twitter.com/ANI/status/1541599011391426561?s=20&t=hFLOJFo1lKVRwMWCesJfzw

घायलों में कुछ की पहचान हो गई है. इनमें चैत बसपाल, संतोष कुमार गौड़, सुदेश, रामराज , संजय,  आदित्य कुशवाहा, आबिद अंसारी, गोविंद भारती और मुकेश मोरया का नाम शामिल हैं. इनमें से कुछ को अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. वहीं कुछ अब भी अस्पताल में भर्ती हैं. 
बता दें कि हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में भी कुछ ऐसी ही घटना घटी थी. एक तीन मंजिला इमारत के ढह जाने से वहां काम कर रहे दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि कुछ जख्मी हो गए थे. बता दें कि तीन मंजिला इमारत के जीर्णोंद्धार का काम चल रहा था उसी दौरान यह ढह गया. 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles