Wednesday, February 28, 2024

स्वर्ण मंदिर के बाहर पार्किंग में रखा था बम

पंजाब के अमृतसर में गोल्डन टेंपल से 800 मीटर दूर हैरिटेज स्ट्रीट पर सोमवार सुबह 6.30 बजे धमाका हुआ। इस इलाके में 32 घंटे में यह दूसरा ब्लास्ट है। हालांकि, इसमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है। शनिवार रात को भी यहां धमाका हुआ, इसमें 6 लोग जख्मी हुए थे।

पुलिस का कहना है कि बम को कोल्ड ड्रिंक के टिन में डालकर लटकाया गया था। फोरेंसिक टीमें जांच में जुटी हैं। शुरुआती जांच में कोई भी डेटोनेटर बरामद नहीं हुआ। यह दोनों ही कम डेंसिटी वाले बम थे। ये क्रूड बम हैं।

उधर, DGP पंजाब गौरव यादव ने कहा कि अभी इन धमाकों के मकसद के बारे में कहना जल्दबाजी होगी। आतंकवाद, शरारत और पर्सनल एंगल, तीनों को ध्यान में रख कर पुलिस जांच में जुटी हुई है।

  • आज जो ब्लास्ट हुआ, वह शनिवार को हुए धमाके वाली जगह से 10 मीटर की दूरी पर था।
  • बीआर अंबेडकर की प्रतिमा से महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति वाले चौक तक एक तरफ का रास्ता बंद कर दिया गया है।
  • पहले पुलिस इस धमाके को रेस्टोरेंट में चिमनी का ब्लास्ट मान रही थी। जब सुबह जांच शुरू हुई तो पुलिस के तथ्य बदल गए। DCP लॉ एंड ऑर्डर परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि यह हादसा चिमनी के ब्लास्ट से नहीं हुआ था। कुछ संदिग्ध चीजें मिलीं, जिन्हें फोरेंसिक विभाग देख रही है।

शनिवार देर रात करीब 12 बजे हैरिटेज स्ट्रीट पर धमाका हुआ था। इससे सारागढ़ी पार्किंग में खिड़कियों पर लगा कांच चारों तरफ फैल गया। 5 से 6 श्रद्धालु घायल हो गए थे। इसी बीच धमाके की CCTV सामने आ गई है|

ये भी पढ़े

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles