Thursday, October 6, 2022

छ॰ग/अंचल में विद्यालय के लिए अतुलनीय उपलब्धि, बच्चो ने किया माटी का नाम रौशन

छत्तीसगढ़ डाइजेस्ट न्यूज़ डेस्क : Edited by : नाहिदा कुरैशी, फरहान युनूस…

रायगढ़ : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई नई दिल्ली के द्वारा कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है और इस वर्ष भी शहर के अग्रणी शिक्षण संस्थान दिल्ली पब्लिक स्कूल रायगढ़ का शानदार परिणाम शत प्रतिशत रहा है। विद्यालय के समस्त परीक्षार्थियों ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए विद्यालय एवं अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है।

विद्यालय की छात्रा अक्षिता गौतम ने सर्वोच्च 96 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा मुस्कान अग्रवाल 95.7 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय स्थान एवं रितु प्रिया 92 प्रतिशत अंक एवं हरीश मीरी, श्वेता चौहान, राज पटेल 91 अंक, रमावतार उराँव 90 प्रतिशत अंक के साथ विद्यालय का गौरव बढ़ाते हुए कठिन लक्ष्य प्राप्त किया। 10वीं की परीक्षा में विद्यार्थियों के बीच अधिकतम अंक प्राप्त करने को लेकर प्रतिस्पर्धा देखी गई। इसी प्रतिस्पर्धा का परिणाम है कि इस वर्ष कई छात्रों ने कई विषयों में पूरे 100 नम्बर लाए है एवं लगभग सभी छात्र प्रायः सभी विषयों में A1 ग्रेड से ऊपर ग्रेड लाकर उत्तीर्ण हुए हैं जो कि रायगढ़ जिले में ही नहीं अपितु पूरे छत्तीसगढ़ अंचल में विद्यालय के लिए अतुलनीय उपलब्धि है।

विद्यार्थियों की बेहतरीन उपलब्धि पर विद्यालय के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल, डायरेक्टर सहज अग्रवाल, प्राचार्य डॉ पी अशोकन तथा समस्त शिक्षकों ने उनका उत्साहवर्धन किया तथा इनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

तो वही दसवीं के रिजल्ट में भी संस्कार के विद्यार्थियों की धूम

शहर की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने बारहवी की परीक्षा परिणाम की तरह दसवीं के रिजल्ट में भी में जबरदस्त सफलता पाई है। संस्था के मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा ने बताया कि सीबीएसई दिल्ली द्वारा बुधवार को जारी परिणाम में संस्कार के विद्यार्थी सफल रहे जिसमे काफी बच्चो ने 90% से अधिक अंक लाकर सफलता पाई है। प्राचार्या रश्मि शर्मा ने बताया कि प्रियांशु शेखर 93%, आर्या पटेल 92%, इसके अलावा 90% व अधिक वालो में रोशनी सिंघल, आकाश पटेल, पिंटू जैन, साकेत पटेल, दुष्यन्त कुमार चौहान आदि शामिल हैं। मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा ने परिणाम पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सभी पालक गण के सहयोग से ही यह सफलता मिली है आगे भी हम मेहनत करते रहेंगे। इस शानदार सफलता पर प्राचार्या रश्मि शर्मा और एक्टिंग डायरेक्टर सी पी देवांगन ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

‘ इण्डियन स्कूल ने सीबीएसई परीक्षा परिणाम में लहराया परचम ‘

इंडियन स्कूल के विद्यार्थियों ने कक्षा दसवीं की परीक्षा में अपनी कठिन परिश्रम एवं लगन के परिणामस्वरूप अपूर्व सफलता का कीर्तिमान स्थापित किया । सी.बी.एस.ई . द्वारा दिनांक 15/07/ 2020 दिन वुधवार को हाई स्कूल परीक्षा (कक्षा दसवीं ) का परिणाम घोषित किया गया जिसमें संस्था का परीक्षा परिणाम शत् प्रतिशत रहा । जिनमें से प्रिंस कुमार 93.6% , अरमान साहू 92.2%, श्रिया साहू 91.6%, प्रीति भट्टाचार्या 91.4%, मनस्वी देवांगन 91% एवं 85% से 90% के बीच 15 छात्र रहे। शेष सभी छात्रों ने प्रथम श्रेणी में परिणाम अर्जित करते हुए इंडियन स्कूल का नाम रोशन किया। विद्यालय की प्राचार्या गार्गी चटर्जी ने सभी छात्रों को अपनी शुभकामनाएं प्रदान करते हुए कहा कि वर्तमान पीढ़ी के ये बच्चे असंभव को भी संभव बनाने की क्षमता रखते हैं। आवश्यकता इस बात की है कि हम शिक्षक एवं अभिभावक इन प्रतिभाओं को तराश कर एक उज्जवल भारत के निर्माण में अपनी सहभागिता का निर्वहन करें । विद्यालय प्रबंध समिति एवं विद्यालय परिवार ने सभी मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए अपनी शुभकामनाएं प्रदान की ।

एरिसेन्ट पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएससी परीक्षा में मचाई धूम

पटेलपाली स्थित एरिसेन्ट पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएससी की परीक्षा में धूम मचाई हैं. विगत ग्यारह वर्षो से यह स्कूल इस बड़े क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाये हुए हैं. प्रतिवर्ष इस स्कूल से होनहार छात्र छात्राये निकलते हैं और राज्य स्तर पर इस स्कूल व शहर का नाम रोशन कर रहे हैं. सीबीएससी बारहवीं की परीक्षा में भी इस स्कूल का परीक्षाफल उत्कृष्ट रहा.

विज्ञान संकाय में चेतन साहू ने 95% , नेहा पटेल ने 95% , शेखर चौधरी 94% , खुशबु पटेल 88% , वाणिज्य संकाय में ऋषिका अग्रवाल 88% , खुशबु डनसेना 83% , आयुष डनसेना 77% , वही कला संकाय में ईशा गोयल 80% , प्रियंका गुप्ता 79% , और अक्षय पटेल ने 79% अंक लाकर पूरे जिले में स्कूल का नाम रोशन किया हैं. सफल हुए सभी विद्यार्थियों ने इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनो को दिया हैं साथ ही साथ एरिसेन्ट स्कूल के गुरुपाल भल्ला , हरमीत घई , अरुण कातोरे व अन्य संचालकगणो ने सभी सफल विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की हैं.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,514FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles