Thursday, January 20, 2022

उपचुनावों के बाद BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज पहली बैठक

उपचुनावों के बाद BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज पहली बैठक होगी। सुबह 10 बजे के बाद होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा भी शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री या सदस्य इस बैठक में शामिल होंगे जो दिल्ली में हैं, बाकी सदस्य अपने प्रदेशों से वर्चुअली जुड़ेंगे। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहली कार्यकारिणी की बैठक है, जिसमें यूपी समेत पांच राज्यों में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सुबह 10 बजे के बाद शुरू होनी है। सबसे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का संबोधन होगा। PM मोदी दोपहर 3 बजे बैठक को संबोधित करेंगे, जिसके बाद मीटिंग खत्म होगी। कोरोना प्रोटोकॉल को हुए NDMC कन्वेंशन सेंटर में कार्यकारिणी के 124 सदस्य मौजूद रहेंगे। इनमें प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा सभी केंद्रीय मंत्री, राज्यसभा में पार्टी के नेता पीयूष गोयल और कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली स्थित NDMC कन्वेंशन सेंटर पहुंच गए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली के NDMC कन्वेंशन सेंटर पहुंच चुके हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए NDMC कन्वेंशन सेंटर पहुंचे हैं।
5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारी पर विशेष चर्चा
बैठक में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनावों की तैयारी पर विशेष चर्चा होनी है। साथ ही पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा होगी। कोरोना संक्रमण से जिन नेताओं और लोगों की असमय मौत हुई है, उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी और शोक प्रस्ताव भी पारित होगा। इस दौरान टीकाकरण अभियान में 100 करोड़ से ऊपर का आंकड़ा पार किए जाने का भी जिक्र होगा और वैक्सीनेशन बढ़ाने को लेकर चर्चा होगी।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंदीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी कन्वेंशन सेंटर पहुंचे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए कन्वेंशन सेंटर पहुंचे हैं।
सफल वैक्सीनेशन कैंपेन की तारीफ में प्रस्ताव पास होगा
बताया जा रहा है कि बैठक में कोरोना महामारी से निपटने में केंद्र सरकार की कामयाबी को लेकर उसकी तारीफ में प्रस्ताव पारित होगा। वैक्सीनेशन कैंपेन, देश के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी की पहल और उनकी सफल विदेश यात्रा की भी पार्टी प्रशंसा करेगी। इसके अलावा मीटिंग के दौरान देश की आर्थिक गतिविधियों में आए उछाल, रिकॉर्ड GST कलेक्शन को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,122FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img
spot_img

Latest Articles