Monday, November 28, 2022

छ॰ग॰/ पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कँवर पर आरोप अपराधियों के संरक्षण का- पूर्व विधायक श्याम लाल कंवर

Chhattisgarh Digest News Desk , Edited by : नाहिदा कुरैशी, फरहान युनूस.

कोरबा : पूर्व विधायक श्याम लाल कंवर ने पूर्व गृहमंत्री व रामपुर विधायक ननकीराम कँवर पर लगाया अपराधियों के संरक्षण का आरोप. क्षेत्र के विकास कार्यो को भी दुसरे विधानसभा भेजने का आरोप लगाया. ज्ञात हो कि रजगामार चौकी स्टाफ को जानकारी मिली की ग्राम बुन्देली निवासी भाजपा कार्यकर्ता जगराम कश्यप द्वारा बुन्देली क्वारेनटाईन सेंटर में कच्ची शराब पहुचाया जा रहा है. जिससे चौकी स्टाफ पूछ-ताछ के लिए भाजपा कार्यकर्ता जगराम कश्यप के घर गए तो जगराम कश्यप घर की बाड़ी में कच्ची शराब बनाता हुआ मौके पर पाया गया. मौके पर ही भाजपा कार्यकर्ता जगराम कश्यप द्वारा रजगामार चौकी स्टाफ पर हमला किया गया था. जिस पर चौकी प्रभारी द्वारा कार्यवाही की गई. आरोपी जगराम कश्यप का बेटा विधायक श्री ननकी राम कंवर की गाड़ी चलाता है.


इसकी वजह से ननकी राम कंवर ने अपने करीबी को बचाने पुलिस पर बेवजह कार्यवाही करने का झूठा आरोप लगा कर अपराधी को संरक्षण प्रदान करने का असफल प्रयास किया. अगस्त 2013 में भी आरोपी जगराम कश्यप के द्वारा एक मामले में आबकारी कार्यालय के कर्मचारी से मारपीट की गई थी. जिसपर कोतवाली थाने में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही हुई थी. आरोपी भाजपा कार्यकर्ता है इसलिए विधायक ननकीराम कंवर द्वारा उसे संरक्षण देने का प्रयास किया जा रहा है.

संरक्षण के प्रयास की खबर मीडिया में फैलते ही अपराधियो के हौसले बुलंद हुए और पुनः दिनांक 11.07.2020 को ग्राम कोरकोमा के भाजपा कार्यकर्ता पंच पतिराम सारथी के द्वारा भी आबकारी विभाग की महिला आरक्षक के साथ झूमा झटकी करते हुए छेड़ छाड़ का प्रयास किया गया.

उक्त मामले में भाजपा कार्यकर्ता पतिराम सारथी के विरुद्ध महिला सुरक्षा व अन्य गंभीर धाराओं के साथ अपराध पंजीबद्ध हुआ है. विधायक ननकीराम कंवर को अपराधियो को संरक्षण देने का काम बंद कर के क्षेत्र में स्वस्थ व भय मुक्त वातावरण निर्मित हो इस ओर कार्य किया जाना चाहिए।

पूर्व विधायक श्याम लाल कंवर ने पूर्व गृह मंत्री रामपुर विधायक ननकी राम पर लगाया अपराधियों के संरक्षण का आरोप. रजगामार चौकी स्टाफ पर लगाये गए आरोपो को बताया बेबुनियाद. रामपुर विधानसभा के विकास कार्यो Iको पाली तानाखार विधानसभा भेजने पर भी उठाये सवाल.

पूर्व विधायक श्याम लाल कँवर द्वारा अपराधियो के संरक्षण के लिये पुलिस पर आरोप लगाने को गलत ठहराया है. पूर्व विधायक श्याम लाल कंवर ने रजगामार चौकी स्टाफ द्वारा क्षेत्र में बेहतर पुलिसिंग के लिए और लगातार आबकारी एक्ट व एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराधियो पर की जा रही कार्यवाही को उत्कृष्ट कार्यकुशलता का प्रतीक बताते हुए रजगामार चौकी स्टाफ की प्रशंसा की है एवं रजगामार चौकी स्टाफ को इस उत्कृष्ट कार्यकुशलता के लिए पुलिस विभाग द्वारा सम्मान दिए जाने की मांग पत्र लिखकर जिला पुलिस अधीक्षक कोरबा से की है.

पूर्व विधायक श्याम लाल कंवर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति :

खनिज न्यास मद से रामपुर विधानसभा के विकास को लेकर भी पूर्व विधायक श्याम लाल कंवर ने विधायक ननकीराम कंवर पर रामपुर विधानसभा क्षेत्र से दगाबाजी करने का आरोप लगाया। वर्ष 2019-20 व 2020-21 में खनिज न्यास मद की लगभग 2 करोड़ 83 लाख रुपये की राशि विधायक ननकी राम कंवर द्वारा स्वीकृत करा कर पाली भेज दिया गया जबकि इतने रकम से रामपुर विधानसभा क्षेत्र के बहोत से मूलभूत समस्याओं का निवारण किया जा सकता था। विभिन्न विकास कार्य कराए जा सकते थे। ननकी राम कंवर को यह स्पष्ट करना चाहिए कि रामपुर विधानसभा के विकास कार्यो को छोड़ कर पाली तानाखार विधानसभा में इतनी मेहरबानी क्यों कि गयी। रामपुर विधानसभा को उसके अधिकार से विधायक ननकी राम कंवर द्वारा क्यों वंचित किया गया. 2 करोड़ 83 लाख की राशि पाली भेजने का मुख्य कारण क्या है. रामपुर विधानसभा के भोले भाले ग्रामीण इस बात का जवाब चाहते है. विधायक ननकीराम कंवर को इस धोखे के लिए क्षेत्र की जनता से माफी मांगते हुए रामपुर विधानसभा के विकास को प्राथमिकता देनी चाहिए

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,580FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles