Thursday, December 8, 2022

रणदीप सुरजेवाला की प्रेस कांफ्रेस-“गजेन्द्र शेखावत का नाम लेते हुए लगाए गंभीर आरोप “

Chhattisgarh Digest News Desk ; Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.

सुरजेवाला का केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पर राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप, साथ ही उन पर एसओजी में मामला दर्ज होने की मांग की.

जयपुर। राजस्थान में विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त का गर्माया मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि अब वायरल हुए तीन ऑडियो क्लिप ने सियासी पारे को और उबाल में ला दिया है। एक केंद्रीय मंत्री और एक कांग्रेस विधायक के बीच बातचीत का दावा करते इस ऑडियो के वायरल होने के बाद सत्ताधारी गहलोत खेमा विरोधियों पर हमलावर हो गया है।

रणदीप सुरजेवाला की प्रेस कांफ्रेस

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और प्रदेश कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा पर विधायकों को खरीदने की साजिश में शामिल होने के संगीन आरोप लगाए। सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का नाम लेते हुए राजस्थान में चुनी हुई सरकार गिराने की साजिश में शामिल होने के आरोप लगाए। साथ ही उनके खिलाफ भी एसओजी में मामला दर्ज होने की मांग की।

20 करोड़ में खरीद फरोख्त की बात सामने आई
जिस तरह ओडियो वायरल हुआ है, उससे साफ है कि बीजेपी, कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को गिराने काम कर रही है. एक ओर जहाँ पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा था वहीं भाजपा सरकार मध्यप्रदेश में सरकार गिराने का काम करती रही. चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया, कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है, लेकिन इनसे लड़ने की बजाए सरकारें गिराने का काम केंद्र की भाजपा सरकार कर रही है.

ओडियो में सरकार गिराने के बातें हो रही है
केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखवात, संजय जैन और विधायक भवर लाल पैसे के आदान प्रदान की बाते कर रहे है.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के ख़िलाफ़ एसओजी में एफआईआर दर्ज हो
कांग्रेस सरकार गिराने के मामले में विश्वेन्द्र सिंह और भंवर लाल शर्मा को पार्टी की प्राथमिकता से निलंबित किया गया है और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.
वायरल ओडियो में विधायक चेतन डूडी का नाम भी आने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद विधायक डूडी ने कहा कि मुझे भी कही न कही प्रलोभन देने का प्रयास किया गया था.

ऑडियो मामले में कार्रवाई के लिए मुख्य सचतेक महेश जोशी ने रिपोर्ट दी है
वहीं पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा क़ि राजस्थान की जनता ने गजेंद्र सिंह को राजस्थान में पानी लाने का जिम्मा दिया गया था लेकिन वो राजस्थान में भ्रष्टाचार की गंगा लेकर आये है। उन्होंने मांग की प्रधानमंत्री मोदी को अपने मंत्री गजेंद्र सिंह के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

तीन ऑडियो वायरल
दरअसल, गुरुवार को एक केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस विधायक के बीच बातचीत की तीन कथित ऑडियो ज़बरदस्त तरीके से वायरल हुईं। इस ऑडियो के ज़रिये दावा किया जा रहा है कि इसमें कांग्रेस सरकार को गिराने की चर्चा चल रही है। दावा ये भी किया गया है कि ऑडियो में जो आवाज है वो एक केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के विधायक की बीच की है। इसमें एक व्यक्ति और है जो कुछ और विधायकों को साथ लेने की बात कह रहा है।

सरकार के घुटने टिकाने की बात
आडियो में सरकार के घुटने टिकाने की बात की जा रही है। साथ ही होटल में आठ दस दिन रुकने की बात भी की जा रही है। बातचीत के अनुसार विधायक कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि राज बाड़े में लंबे समय तक नहीं रह सकता। जैसे ही यह छोड़ेंगे, लोग अपने पास आ जाएंगे। वरिष्ठता का पूरा ध्यान रखने की बात भी कही जा रही है।

इधर, ऑडियो वायरल होने के फ़ौरन बाद कटघरे में आये कांग्रेस के वरिष्ठतम विधायक पंडित भंवर लाल शर्मा ने एक वीडियो जारी कर अपनी सफाई दी। उन्होंने ऑडियो में अपनी आवाज़ नहीं होने का दावा करते हुए इसे फर्जी करार दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री के ओएसडी पर आरोप लगाते हुए बदनाम करने की नीयत से फर्जी ऑडियो वायरल करने की बात कही है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles