Tuesday, November 29, 2022

भारत-चीन विवाद को लेकर किया राहुल ने ट्वीट – ‘भारत और चीन विवाद को लेकर कही ये बात’

Chhattisgarh Digest News Desk ; Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार मोदी सरकार को उसकी आर्थिक और विदेश नीति को लेकर घेरा है. उन्होंने भारत और चीन विवाद को लेकर एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में राहुल गांधी अपनी राय रखते हुए नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर चीन ने इसी वक्त को क्यों चुना. उन्होंने मोदी सरकार पर सवाल दागते हुए कहा कि भारत की स्थिति में ऐसा क्या है जिसने चीन को आक्रामक होने का मौका दे दिया. इस समय ऐसी क्या स्थिति है कि जिसको देखकर चीन को विश्वास हुआ कि वह भारत के खिलाफ दुस्साहस कर सकता है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि देश की सुरक्षा किसी एक बिंदु पर नहीं टिकी होती. बल्कि यह कई कामों का संगम होता है. जिसमें कई तरह की व्यवस्थाएं भी समायोजित होती हैं. देश की विदेशी संबंधों से होती है. उसकी रक्षा अर्थव्यवस्था से होती है. इसकी रक्षा जनता की भावनाओं से होती है. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में जनता का जो दृष्टिकोण है.

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले छह सालों में ऐसा क्या हुआ ?
जिसकी वजह से भारत सभी क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त व संकटग्रस्त हुआ है. उन्होंने इस वीडियो में सभी विषयों पर चर्चा की. राहुल गांधी ने कहा कि अर्थव्यवस्था कभी हमारी ताकत हुआ करती थी, लेकिन आज बेरोजगारी अपने चरम पर है. छोटे व्यापारी मुश्किल में है लेकिन सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,583FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles