Monday, November 28, 2022

कोरोना पॉजीटिव विधायक से मिले थे, गुजरात CM ने खुद को किया क्वारंटाइन

(भाषा से इनपुट )

अहमदाबाद : गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी अगले एक हफ्ते तक किसी से मुलाकात नहीं करेंगे, लेकिन इस दौरान वह राज्य प्रशासन का संचालन करते रहेंगे. मंगलवार को उन्होंने कांग्रेस के एक विधायक से मुलाकात की थी जो बाद में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए. मुख्यमंत्री कार्यालय में सचिव अश्विनी कुमार ने बुधवार को बताया कि रूपाणी की सेहत अच्छी है और वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वीडियो कॉलिंग और टेलीकॉलिंग जैसी तकनीकी सुविधाओं की मदद से राज्य प्रशासन का संचालन करेंगे.

गुजरात सीएम ने कोरोना पॉजीटिव विधायक से मुलाकात की थी

उन्होंने बताया, ‘‘अगले एक हफ्ते तक मुख्यमंत्री आवास पर किसी आगंतुक को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.” कुमार ने एक वक्तव्य में बताया कि प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉ. आर. के. पटेल और डॉ. अतुल पटेल ने मुख्यमंत्री की जांच की है. उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री की सेहत अच्छी है और उनके स्वास्थ्य संबंध सभी मानक सामान्य हैं.”

कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला और पार्टी के अन्य विधायकों ने मंगलवार सुबह रूपाणी से गांधीनगर में उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की थी. उसी शाम खेड़ावाला में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. रूपाणी से मुलाकात करने के बाद खेड़ावाला ने गांधीनगर में मीडियाकर्मियों को संबोधत किया था. अहमदाबाद के उप निगमायुक्त ओम प्रकाश माचरा ने बताया कि विधायक को कोविड-19 के अस्पताल सरदार वल्लभभाई अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

कुमार ने कहा कि अहमदाबाद में जमालपुर खाडिया क्षेत्र के प्रतिनिधि खेड़ावाला ने कोरोनावायरस संक्रमण की जांच के लिए नमूने दिए थे. उसके बावजूद वह घर पर नहीं रहे और रूपाणी से मिलने आ गए. ऐसा करके उन्होंने एक बड़ी गलती की है.
उन्होंने बताया कि उक्त विधायक मुख्यमंत्री से 15 से 20 फुट की दूरी पर बैठे थे.

खेड़ावाला के अतिरिक्त कांग्रेस के शहर से दो विधायक ग्यासुद्दीन शेख और शैलेश परमार भी बैठक में मौजूद थे. इस बैठक में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और गृह मंत्री प्रदीपसिंह जड़ेजा भी शामिल हुए थे. इस बैठक में रूपाणी ने कोरोनावायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इन विधायकों के क्षेत्रों समेत अहमदाबाद के कुछ क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,580FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles