Friday, December 2, 2022

कोरोना वायरस:अब तक की सबसे बड़ी संख्या अमेरिका में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1,047 मौतें

कोरोना वायरस:अब तक की सबसे बड़ी संख्या अमेरिका में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1,047 मौतें

न्यूयॉर्क-दुनिया में कोरोना वायरस के सबसे भयानक हमले को झेल रहे अमेरिका को बुधवार को एक भीषण वार का सामना करना पड़ा है। यहां एक दिन में अब तक की सबसे ज्यादा 1047 मौतें हो गईं। इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 970 लोगों की मौत इटली में हो गई थी। इस वक्त अमेरिका में सबसे ज्यादा 217,661 लोग कोरोना के इन्फेक्शन से पीड़ित हैं।
ट्रंप ने दिया था आश्वासन
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों को आश्वासन दिलाने की कोशिश की है कि देश यह लड़ाई पूरी ताकत के साथ लड़ रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है, मेडिकल सहायता दी जा रही है, वर्कर्स को आर्थिक मदद दी जा रही है, ऐसे देशों की यात्रा पर पाबंदी है जहां हमारे लोगों की सेहत को खतरा हो और गंभीरता से नए तरीके खोजे जा रहे हैं। हालांकि, अब तक देश में 5,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और ऐसे में लोगों में डर बैठा हुआ है।
अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण एक दिन में 1,047 लोगों की मौत हो गई। यह एक दिन के अंदर का अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है। इससे पहले इटली में एक दिन में सबसे ज्यादा 970 लोगों की मौत हो गई थी।
सबसे ज्यादा खराब हालात न्यूयॉर्क में हैं जहां अब तक 2,373 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना का गढ़ बन चुके न्यूयॉर्क में 92,381 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। डेलीमेल अखबार ने एक्सपर्ट्स के हवाले से आशंका जताई है कि आने वाले समय में यह त्रासदी और विकराल रूप धारण करेगी। कम से कम 2,00,000 लोगों के मारे जाने की आशंका है। एक्सपर्ट्स को डर है कि न्यूयॉर्क के बाद अगला केंद्र डिट्रॉइट होने वाला है। मिशिगन में पहले ही दिन में मरने वालों का आंकड़ा दोगुना हो चुका है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles