Friday, December 2, 2022

कोरोना वायरस का चीन में  रिपीट अटैक, 1000 नए मामले, दो की मौत 

कोरोना वायरस का चीन में  रिपीट अटैक, 1000 नए मामले, दो की मौत 

चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर चीन में रफ्तार पकड़ रहा है। बुधवार को यहां करीब 63 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए, जिसके साथ ही यहां दूसरे फेज़ में कुल केस 1000 के पार चले गए हैं।

विश्व में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इसके संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शुरुआत में चीन में तेजी से फैलने के बाद कोरोना के नए केस आना बंद हो गए थे। लेकिन अब एक बार फिर वायरस का रिपीट अटैक हुआ है और कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार को यहां करीब 63 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए, जिसके साथ ही यहां दूसरे फेज़ में कुल केस 1000 के पार चले गए हैं।

चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने गुरुवार को कहा कि देश में दो मौतें और हो गई हैं जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 3,335 हो गया है। वहीं देश में कुल कोरोनावायरस के मामले 81,865 तक पहुंच चुके हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने गुरुवार को कहा कि उसे बुधवार को चीनी मुख्य भूमि पर 63 नए कोरोनावायरस मामले रिपोर्ट हुए हैं उनमें से 61 बाहर से आए हुए हैं। जिससे दूसरे फेज़ में संक्रमित लोगों की संख्या 1,104 पहुंच गई है।

गौरतलब है कि तीन महीने की मशक्कत के बाद चीन कोरोना वायरस को हराने में कामयाब हुआ था। जिसके बाद वुहान से लॉकडाउन हटाया गया था। कोरोना वायरस की शुरुआत वुहान से हुई थी जिसके बाद शहर को 73 दिनों तक लॉकडाउन में रखा गया था। धीरे-धीरे चीन में हालत सुधारने लगे थे लेकिन अब अचानक पिछले एक हफ्ते में दोबारा कुछ नए मामले सामने आने लगे हैं। चीनी स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि लॉकडाउन हटने के बाद लोग बड़ी संख्या में इधर-उधर आ जा रहे हैं।
चीनी मुख्यभूमि पर कुल पुष्ट मामलों की संख्या 81,865 हो गई जिनमें 1,190 मरीज ऐसे हैं जिनका उपचार चल रहा है, 77,279 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और 3,333 लोगों की अबतक मौत हो गई है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles