Wednesday, July 6, 2022

कोरोना संकट-लॉकडाउन के बीच सोनिया ने देश के करोड़ों मजदूरों को लेकर जताई चिंता, पीएम को पत्र लिखकर मदद की अपील

कोरोना संकट-लॉकडाउन के बीच सोनिया ने देश के करोड़ों मजदूरों को लेकर जताई चिंता, पीएम को पत्र लिखकर मदद की अपील

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि मैं आपसे राज्य भवन और अन्य सन्निर्माण कल्याण बोर्डों को इमरजेंसी कल्याण उपायों, खासतौर से कंस्ट्रक्शन मजदूरों को सही मजदूरी प्रदान करने का अनुरोध करती हूं।

देश में कोरोना वायरस संकट के बीच मजदूरों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। काम बंद होने की वजह से उनकी रोजी-रोटी पर संकट आ गया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ऐसे मजदूरों को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने इस संबंध में पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने चिट्ठी लिखकर अनौपचारिक क्षेत्र में काम कर रहे मजदूरों को तत्काल सहायता देने की अपील की है। सोनिया गांधी ने पत्र में दिहाड़ी मजदूरों के लिए खास इंतजाम करने की अपील की है।
सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा, “मैं आपसे राज्य भवन और अन्य सन्निर्माण कल्याण बोर्डों को इमरजेंसी कल्याण उपायों, खासतौर से कंस्ट्रक्शन मजदूरों को सही मजदूरी प्रदान करने का अनुरोध करती हूं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “पिछले दिनों अलग-अलग शहरों में काम कर रहे लाखों मजदूर अपने घर और गांव को छोड़ने को मजबूर हुए हैं। देश के 44 मिलियन मजदूरों का भविष्य अधर में है। बहुत से लोग लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए हैं।”

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में आगे कहा, “मुझे जानकारी मिली है कि निर्माण क्षेत्र के कामगारों के कल्याण के लिए बने राज्य बोर्डों ने उपकर के जरिए 31 मार्च, 2019 तक 49,688 करोड़ रुपये की राशि इकट्ठा की थी। इसमें से सिर्फ 19,380 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हम एक महामारी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस को फैसलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है। इन कदमों में आर्थिक गतिविधियां व्यापाक रूप से बाधित हुई हैं, जिसका असंगठित क्षेत्र पर बुरा असर पड़ा है।”

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,378FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles