Tuesday, November 29, 2022

चिल्लाकर बोला- ‘मैं ही विकास दुबे हूँ,कानपुर वाला,’ कानपुर ह्त्याकांड का मास्टरमाइंड महाकाल के यहाँ हुआ गिरफ्तार

मध्यप्रदेश : उज्जैन में पुलिस के हत्थे चढ़ा ‘कानपुर का दरिंदा’ विकास दुबे पॉल सर के नाम की फर्जी आईडी का इस्तेमाल कर रहा था. वह राजस्थान के कोटा से सड़क के रास्ते उज्जैन पहुंचा था. विकास दुबे के साथ ही एक शराब कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद ऐसी जानकारी आई थी कि विकास दुबे फर्जी आईडी का इस्तेमाल कर रहा था. दुबे गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचा था, यहां पर उसे एक गार्ड ने पहचान लिया था. उसकी पहचान कन्फर्म होने पर उज्जैन पुलिस को जानकारी दी गई, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 

दो घंटे पूछताछ के बाद पुलिस को यकीन हुआ :
जब पुलिस उसे बाहर लेकर आ रही थी तो उसने चिल्लाकर बोला-  मैं ही विकास दुबे हूं। कानपुर वाला। इसके बाद पुलिस उसे गाड़ी में बैठाकर थाने ले गई। उज्जैन पुलिस ने विकास दुबे से करीब 2 घंटे तक पूछताछ की। पुलिस पूरी तरह से यह कन्फर्म कर लेना चाहती थी कि इतनी आसानी से गिरफ्त में आया आदमी विकास दुबे ही है। जब पुलिस को यकीन हो गया तो सुबह 10 बजे के करीब खबरें आईं कि विकास दुबे को उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि विकास दुबे कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद दिल्ली एनसीआर पहुंचा था. दिल्ली एनसीआर में उसे फरीदाबाद में देखा गया था, लेकिन यहां पुलिस के पहुंचने से पहले ही वह चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहा.

CM शिवराज सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से की बात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट भी किया, जिसमें कहा कि विकास दुबे की गिरफ़्तारी के लिए उज्जैन पुलिस को बधाई. जिनको लगता है की महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धूल जाएंगे, उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं. हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्शने वाली नहीं है

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की है. बताया जा रहा है कि शिवराज सिंह ने विकास दुबे को यूपी पुलिस को हैंडओवर करने का भरोसा दिया है. अब यूपी पुलिस ट्रांजिट रिमांड लेकर विकास दुबे को उत्तर प्रदेश लाएगी.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,583FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles