Sunday, July 3, 2022

छत्तीसगढ़ : राज्यपाल – ‘ऐसा सिस्टम बनाये जिससे स्टूडेंट्स का भविष्य सुरक्षित रहे’, सभी यूनिवर्सिटी के कुलपतियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की बात

राज्यपाल ने वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालय के कुलपतियों की बैठक ली.

कुलपतियों से ऐसा सिस्टम बनाने को कहा जिससे स्टूडेंट्स का भविष्य सुरक्षित रहे.

रायपुर. प्रदेश की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने यूनिवर्सिटी और कॉलेज शुरू करने और मौजूदा व्यवस्था में सुधार करने के मुद्दे पर बैठक ली। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उन्होंने तमाम कुलपतियों से ऐसा सिस्टम बनाने को कहा जिससे स्टूडेंट्स का भविष्य सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन परीक्षा की समय सारिणी बनाते समय दूरस्थ क्षेत्र में रहने वाले और प्रदेश के बाहर फंसे हुए विद्यार्थियों की आवागमन की समस्या को ध्यान में रखें। समस्या के समाधान के लिए सभी यूनिवर्सिटी में हेल्प डेस्क और हेल्पलाइन नंबर की भी व्यवस्था करने को कहा।

राज्यपाल ने कहा कि सरकारी और प्राइवेट कॉलेज में काम कर रहे संविदा, अतिथि शिक्षकों को लॉकडाउन अवधि के दौरान के वेतन भुगतान नहीं होने की शिकायतें मिली हैं, उन्हें नियमित रूप से वेतन प्रदान करें। आदिवासी क्षेत्रों में, जहां पर कनेक्टिविटी की समस्या है, वहां वैकल्पिक व्यवस्था जैसे वेबसाइट में ऑफलाइन वीडियो लेक्चर तथा सोशल मीडिया के माध्यम से शैक्षणिक सामग्री, लिंक वगैरह प्रदान करें। राज्यपाल ने कहा कि परीक्षा आयोजन के दौरान कंटेनमेंट जोन से आने वाले विद्यार्थियों के लिए पास का परीक्षा केन्द्र, और उनकी विशेष बैठक व्यवस्था की जाए।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,376FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles