Monday, December 5, 2022

छत्तीसगढ़ स्पोर्ट्स अथॉरिटी में हुई OSD की नियुक्ति, विष्णु श्रीवास्तव को दी गई जिम्मेदारी

Chhattisgarh Digest News Desk :

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्पोर्ट्स अथॉरिटी के OSD विष्णु श्रीवास्तव को बनाया गया है, वर्तमान में विष्णु श्रीवास्तव स्क्वाश एसोसिएशन के सचिव हैं। बता दें कि राज्य में खेल के विकास के लिए अथॉरिटी का गठन किया गया है, मुख्यमंत्री अथॉरिटी के पदेन अध्यक्ष हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में खेल सुविधाओं के विस्तार के साथ ही खिलाड़ियों को बेहतर खेल अधोसंरचना मुहैया कराने के लिए राज्य में खेल विकास प्राधिकरण के गठन की घोषणा की थी, जिसके फलस्वरूप यह खेल विकास प्राधिकरण बनाया गया है।

इस प्राधिकरण के गठन का मुख्य उद्देश्य खेल के क्षेत्र में नितिगत निर्णय, खेल से जुड़े विभागों से समन्वय, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों के संबंध में निर्णय के साथ ही भारत सरकार की खेल विकास योजनाओं के अंतर्गत आर्थिक सहायता प्राप्त करना है। इसके अलावा अन्य वैधानिक तरीकों से प्राप्त सहयोग के माध्यम से खेल अधोसंरचनाओं का विकास, शिक्षा एवं खेलों में समन्वय स्थापित करते हुए खेलों के लिए आवश्यक संसाधनों का सृजन करना, खेल उत्कृष्ठता केन्द्र एवं खेल विद्यालयों का क्रियान्वयन करना तथा खेल संस्थाओं एवं खिलाड़ियों को सहयोग प्रदान करना है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles