Sunday, July 3, 2022

ट्रंप :अगले 2 हफ्ते मुश्किल -3 लाख से पार हुए अमेरिका में कोरोना वायरस के केस, 8 हजार से ज्यादा की मौत

ट्रंप :अगले 2 हफ्ते मुश्किल -3 लाख से पार हुए अमेरिका में कोरोना वायरस के केस, 8 हजार से ज्यादा की मौत

डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा, ‘अगले दो हफ्ते बहुत,बहुत जानलेवा होने जा रहे हैं. हम दुर्भाग्यपूर्ण रूप से इसका सामना करने जा रहे हैं ताकि कम से कम जिंदगियां खोएं और मुझे लगता है कि हम सफल होंगे.’ अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी मौजूद रहे.

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के तीन लाख का आंकड़ा पार करने और 8,000 से अधिक लोगों की मौत होने के मद्देनजर अमेरिकियों को आगाह किया है कि उन्हें अगले दो हफ्ते और मुश्किल हालात का सामना करना पड़ेगा. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा, ‘अगले दो हफ्ते बहुत,बहुत जानलेवा होने जा रहे हैं. हम दुर्भाग्यपूर्ण रूप से इसका सामना करने जा रहे हैं ताकि कम से कम जिंदगियां खोएं और मुझे लगता है कि हम सफल होंगे.’ अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी मौजूद रहे. ट्रम्प ने कहा, ‘हम एक ऐसे दौर से गुजरने जा रहे हैं जो संभवत: इस देश में पहले न देखा गया हो. मेरा मतलब है कि मुझे नहीं लगता कि देश में हमने ऐसा वक्त कभी देखा है.’

पेंस ने कहा कि जांच की संख्या बढ़ाई जाएगी. उन्होंने कहा, ‘यह अमेरिकी लोगों के लिए मुश्किल सप्ताह होने जा रहा है. देश भर में जांच बढ़ेगी तो मामले भी बढ़ेंगे.’ गौरतलब है कि कोरोना वायरस पर व्हाइट हाउस कार्यबल ने अगले दो महीनों में अमेरिका में 1,00,000 से 2,00,000 लोगों के मारे जाने का अनुमान जताया है. हालांकि अधिकारी सामाजिक दूरी और घर पर रहने समेत सख्त नियमों को लागू करके इस भयावह मंजर से बचने की उम्मीद कर रहे हैं.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,376FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles