Tuesday, July 5, 2022

तीन हफ्ते नहीं तीन महीनों के लॉकडाउन की अफवाह के चलते लोग कर रहे हैं पलायन

तीन हफ्ते नहीं तीन महीनों के लॉकडाउन की अफवाह के चलते लोग कर रहे हैं पलायन


दिल्ली की सड़कों से अलग-अलग राज्यों के बॉर्डर की तरफ चले जा रहे लोगों का कहना है कि उनके पास खाना-पीना नहीं है उनके पास किराए देने के लिए पैसा नहीं है और इस वजह से वह शहर छोड़कर जा रहे हैं.
लेकिन इसमें कई लोग ऐसे भी सामने आए जिन्होंने कहा कि अगर कुछ दिनों की बात होती तो हम यह वक्त निकाल लेते हैं लेकिन 3 महीने का वक्त निकाल पाना आसान नहीं होगा और इस वजह से हम शहरों को छोड़कर गांवों की तरफ चल दिए हैं.
3 महीने गुजारा करना आसान नहीं की बात कहकर लोग निकल पड़े सड़कों पर
भीड़ में चले जा रहे कई लोगों ने कहा कि उनको ऐसी जानकारी मिली है कि देश बंदी 3 महीनों के लिए कर दी गई है और इस वजह से अगले 3 महीने तक हालात ऐसे ही रहेंगे या इससे भी ज्यादा खराब होंगे. इसी अफवाह के चलते हैं हजारों लोग घरों से निकल लिए हैं क्योंकि लोगों का मानना है कि 3 महीनों तक ऐसे हालातों में गुजारा करना आसान नहीं होगा.
कहां से आई 3 महीने की जानकारी किसी को नहीं पता
हालांकि अधिकतर लोगों के पास इस बात का जवाब नहीं था कि उनको 3 महीने देश बंदी की बात कहां से पता चली. कुछ का कहना था कि उनको किसी जानकार ने बता दिया तो कुछ का कहना था कि उनके पास उनके गांवों और कस्बों से फोन आया था और इस वजह से उनको जानकारी मिल पाई.
3 महीने के लॉकडाउन की अफवाह के चलते बड़ा पलायन
यानी साफ है की बड़ी संख्या में लोग ऐसे हैं जो अफवाहों के चलते पलायन कर रहे हैं क्योंकि उनको यह नहीं पता कि आखिर कितने दिनों तक यह लॉकडाउन के हालात बने रहेंगे. इस बीच जब उनको कोई यह बता रहा है कि यह हालात अगले 3 महीनों तक इसी तरह रहेंगे तो फिर वह और ज्यादा परेशान और दुविधा में आकर पलायन कर रहे हैं. लेकिन इस सब के बीच उस मकसद को भी वह असफल कर रहे हैं जिसके चलते 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,377FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles