Sunday, July 3, 2022

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मिली स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की जिम्‍मेदारी

नई दिल्ली : कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी. उनकी तबीयत को देखते हुए डॉक्टरों ने ये फैसला किया है और इसके लिए उन्हें साकेत स्थ‍ित मैक्स अस्पताल में श‍िफ्ट किया जा रहा है. शुक्रवार को सत्येंद्र जैन की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई जिसके चलते उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखना पड़ा. जानकारी के मुताबिक जैन को सांस लेने में बहुत दिक्कत आ रही है, वहीं उनका बुखार लगातार बना हुआ है. डॉक्टरों का कहना है कि उनका निमोनिया भी बढ़ गया है.

कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी.

सत्येंद्र जैन को सोमवार की रात तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. मंगलवार की सुबह उनका कोरोना टेस्ट किया गया था और तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इसके बाद दूसरी बार उनका कोरोना टेस्ट हुआ और वह पॉजिटिव पाए गए. इससे पहले आम आदमी पार्टी की कालका जी विधानसभा से विधायक आतिशी भी कोरोना पॉ‍जिटिव पाई जा चुकी हैं. बुधवार को उनके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी आई थी. आतिशी ने खुद को घर में क्वारंटीन कर लिया है. 

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन (satyendra jain) की अस्‍वस्‍थता के कारण उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish sisodia) को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की जिम्‍मेदारी सौंपी है. जैन की गैरमौजूदगी में उनके सभी विभागों का प्रभार उप मुख्यमंत्री सिसोदिया को दिए गए हैं. स्वस्थ होकर काम पर लौटने तक सत्‍येंद्र जैन  “Minister without portfolio” (बिना पदभार के मंत्री) रहेंगे.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,376FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles