Monday, June 27, 2022

प. बंगाल/ बीजेपी विधायक की लाश फंदे से लटका मिला, जांच की मांग !

Chhattisgarh Digest News Desk :

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक को सोमवार को उत्तर दिनाजपुर जिले में उनके गांव में फांसी पर लटका पाया गया।

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, घटना हेमताबाद इलाके के बिंदाल में हुई।

विधायक देवेंद्र नाथ रे 2019 में भाजपा में शामिल हुए थे। वह रहस्यमय तरीके से एक स्थानीय बाजार के पास अपने घर से कुछ मीटर की दूरी पर लटके पाए गए।

इससे पहले, उन्हें 2016 में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के टिकट पर चुना गया था। हालांकि, रे के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि उनकी राजनीति से ताल्लुक रखने के कारण उनकी हत्या की गई है और इस मामले की पूरी जांच करो जाने की मांग की है।

राज्य के भाजपा नेताओं ने कहा कि लोगों का स्पष्ट मत है कि उन्हें पहले मारा गया और फिर उनके गांव में लटका दिया गया। पश्चिम बंगाल भाजपा ने ट्वीट किया, “उनका अपराध यह था कि वह 2019 में भाजपा में शामिल हो गए।”

राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता सायंतन बसु ने कहा, “अगर बंगाल में एक निर्वाचित विधायक सुरक्षित नहीं है, तो यहां आम लोगों की सुरक्षा क्या होगी? हम इस मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग करेंगे। राज्य में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है।”

वहीं, उत्तर दिनाजपुर जिले के तृणमूल कांग्रेस के नेता अमल आचार्य ने इस घटना को दुखद बताते हुए कहा कि इसके लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उन्हें फौरन सजा मिलनी चाहिए।

घटना की निंदा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “रे की हत्या की गई है।” विजयवर्गीय ने रे हत्या के पीछे की राजनीतिक संबद्धता पर भी सवाल उठाए।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,367FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles