Monday, December 5, 2022

मणिपुर : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली सरकार पर संकट के बादल, कांग्रेस ने लाया सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव..

मणिपुर : मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. बुधवार देर शाम हुए राजनीतिक घटनाक्रम में बीजेपी की एन. बीरेन सिंह सरकार से 9 विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया. इसके बाद गुरुवार को कांग्रेस ने एन बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है. अगर सरकार विश्वास मत हासिल करने में असफल रहती है तो भाजपा पूर्वोत्तर के इस राज्य को खो देगी जहां चुनाव के बाद कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने के बावजूद बीजेपी ने सरकार बनाने में सफलता पाई थी.

अविश्वास प्रस्ताव तब लाया गया है जब पूर्वोत्तर में बीजेपी की प्रमुख सहयोगी कॉनराड संगमा के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया है.

सेक्युलर प्रोग्रेसिव फ्रंट या SPF नाम के नए गठबंधन को तृणमूल कांग्रेस का एक और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी प्राप्त है. पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह के नेतृत्व वाली SPF ने राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट के लिए विशेष विधानसभा सत्र बुलाने का आग्रह किया है. 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles