Thursday, December 8, 2022

ममता बनर्जी का आर्थिक पैकेज को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना, कहा – पैकेज में राज्‍यों के लिए कुछ भी नहीं है…..

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन झेल रहे देश की आर्थिक हालत सुधारने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है. मंगलवार को देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने यह घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि इस पैकेज का इस्तेमाल देश के हर वर्ग किसान, मजदूर, लघु उद्योगों और कामगारों की मदद के लिए मदद किया जाएगा. पीएम की इस संबोधन के एक दिन बाद वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस पैकेज से विभिन्‍न सेक्‍शन को मिलने वाली राहत के बारे में विस्‍तार से बताया.

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

इस पैकेज को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है. ममता ने कहा-लोग राहत की उम्‍मीद लगा रहे थे…लेकिन उन्‍हें बड़ा जीरो मिला है. पैकेज में राज्‍यों के लिए कुछ भी नहीं है.

पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के मामले में विस्‍तृत दृष्टिकोण पेश किया था. पीएम ने कहा था कि हम सुनते आए हैं कि 21वीं सदी हिंदुस्‍तान की है हमें कोरोना के वैश्विक संकट को विस्‍तार से देखने का मौका मिला है. इससे जो स्थितियां बन रही है हम इसे भी देख रहे हैं. 21वीं सदी भारत की ही हो, यह सपना ही नहीं हम सभी की जिम्‍मेदारी है. विश्‍व की आज की सिथति हमें सिखाती है कि इसका मार्ग एक ही है-आत्‍मनिर्भर भारत .एक राष्‍ट्र के रूप में हम आज हम मोड़ पर हैं इतनी बड़ी आपदा भारत के लिए संकल्‍प, संदेश और अवसर लेकर आई है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या बढ़कर 75 हजार के करीब पहुंच गई है, इस वायरस के कारण 2415 लोगों को अब तक जान गंवानी पड़ी है. 24, 386 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए है और देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 47480 है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles