Sunday, July 3, 2022

महासमुंद : नगर सैनिकों ने लगाया हवलदार पर वसूली का आरोप, मांगी गई राशि नहीं देने पर लाइन अटैच करने की धमकी…..

महासमुंद। कोरोना संकट काल में हर व्यक्ति प्रभावित हैं, ऐसे स्थिति में भी लोग अवैध तरीके से धन कमाने से पीछे नहीं रह रहे हैं। ऐसा ही उदाहरण एक बार फिर महासमुंद पुलिस विभाग में देखने को मिला है। यहां ड्यूटी लगाने के नाम पर उच्चाधिकारियों का बहाना बनाकर नगर सैनिकों का हवलदार सैनिकों ने अवैध वसूली करने में लगा है। मांगें गए राशि नहीं देने पर लाइन अटैच करने की धमकी देकर नगर सैनिकों को डराने की बात कही गई है।

नगर सेना हवलदार पर नगर सैनिकों को गृहग्राम के नजदीक के थानों में ड्यूटी लगाने के नाम पर वसूली का आरोप

नगर सेना में पदस्थ हवलदार के खिलाफ नगर सैनिक अर्जुन पटेल, तरूण मांझी ने गुरुवार को कलेक्टर और एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

नगर सेना का हवलदार सोहन कोटक नगर सैनिकों को गृहग्राम के नजदीक के थानों में ड्यूटी लगाने के नाम पर 5 हजार और ड्यूटी पर लगातार बने रहने के लिए हर माह 2 हजार रुपए की वसूली सालों से करने का आरोप नगर सैनिकों ने लगाया है।

अर्जुन पटेल और तरूण मांझी द्वारा कलेक्टर, एसपी को दिए शिकायत पत्र में

नगर सैनिकों के अनुसार राशि नहीं देने पर वह बड़े अफसरों की धौस दिखाते हुए नगर सैनिकों को ड्यूटी से हटा देने की धमकी देता है। शिकायतकर्ता सैनिकों ने कहा जिले में करीब 200 नगर सैनिक है और ड्यूटी लगने पर उन्हें 13 हजार रुपए वेतन मिलती है, जिसमें से हवालदार सोहन कोटक को प्रतिमाह 2 हजार रुपए देना होता है। जिन सैनिकों द्वारा सोहन कोटक को रुपए नहीं दिए जाते हैं उसे वह नगर सैनिक के अधिकारियों के साथ मिलकर ड्यूटी से हटवा देता है। हवलदार द्वारा लगातार नगर सैनिकों को सालों से प्रताड़ित किया जा रहा है। पूर्व में भी इस हवलदार की शिकायत सैनिकों द्वारा की गई थी लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हो पाई है।

नगर सैनिकों ने बताया कि कुछ सैनिक जो जिले के सरायपाली, बसना क्षेत्र में रहते हैं और प्रतिमाह दो हजार रुपए की दर से राशि का भुगतान हवलदार को कर रहे हैं, जिसके कारण सालों से एक ही स्थान पर कुछ सैनिक लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। हवलदार के इस व्यव्स्था से कई सैनिक मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं। इस मामले में उच्च अफसरों का कहना है कि शिकायत मिली है मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,376FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles