Monday, June 27, 2022

मुश्किल वक़्त में सऊदी ने भेजा रमज़ान के दौरान 18 देशों में पूरे महीने की इफ़्तार

RIYADH : इस्लामिक मामलों के मंत्रालय, कॉल एंड गाइडेंस ने दुनिया भर के 18 देशों में रमजान इफ्तार के लिए दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान की परियोजना को लागू करना शुरू कर दिया है।

किंग सलमान

इस कार्यक्रम का उद्देश्य दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान के बाद दस लाख लोगों को इफ्तार भोजन प्रदान करना है। इफ़्तार परियोजना के लिए आवंटित धनराशि को SR5 मिलियन तक बढ़ाने के लिए धनराशि को मंजूरी दी।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कार्यक्रम दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन द्वारा मंत्रालय के कार्यों और उन कार्यक्रमों को जारी रखने के लिए प्रदान किए जा रहे समर्थन के भीतर आता है जो विशेष रूप से रमजान के पवित्र महीने में इस्लामी कार्यों की सेवा करते हैं।

मंत्रालय ने कहा कि यह परियोजना दुनिया भर के मुसलमानों की जरूरतों को पूरा करने के लिए राजा द्वारा धर्मार्थ कार्यों की निरंतरता के रूप में आती है।

मंत्रालय ने पुष्टि की कि चयनित देश जिबूती, मलेशिया, फिलीपींस, इथियोपिया, कैमरून, युगांडा, दक्षिण अफ्रीका, अर्जेंटीना, थाईलैंड, बोस्निया और हर्जेगोविना, ऑस्ट्रेलिया, चाड, पाकिस्तान, सूडान, भारत, सेनेगल, केन्या, और इंडोनेशिया सहित दुनिया के अधिकांश महाद्वीपों को कवर करते हैं।

मंत्रालय ने कहा कि परियोजना का कार्यान्वयन और पर्यवेक्षण सऊदी दूतावासों और इस्लामी केंद्रों में धार्मिक अटैची कार्यालयों द्वारा किया जाएगा जो मंत्रालय की देखरेख में हैं।

वे अपने नागरिकों और निवासियों को उपन्यास कोरोना वायरस ( COVID-19 ) महामारी से बचाने के लिए अधिकारियों द्वारा किए जा रहे उपायों को ध्यान में रखते हुए परिवारों को भोजन की टोकरी प्रदान करेंगे।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,367FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles